Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला का फार्मा सेक्टर की इस कंपनी में भरोसा कायम, Cipla और Serum Institute जैसे दिग्गजों को बेचती है प्रोडक्ट

Jhunjhunwala Portfolio: राकेश झुनझुनवाला का फार्मा कंपनी में भी निवेश है और उनका भरोसा पिछले कुछ वर्षों से इस खास कंपनी में लगातार बना हुआ है. इसके अलावा उन्होंने इस सरकारी बैंक में भी होल्डिंग बनाए रखा है.

jhunjhunwala portfolio big bull india own warren buffett rakesh jhunjhunwala holding remain in this pharma stock and psu banking stock
बिग बुल की बिलकेयर और केनरा बैंक में हिस्सेदारी दिसंबर तिमाही में बनी हुई है. (Image- Reuters)

Jhunjhunwala Portfolio: भारत के वॉरेन बफेट (Warren Buffett) कहे जाने वाले दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का फार्मा कंपनी में भी निवेश है और उनका भरोसा इस पर पिछले कुछ वर्षों से लगातार बना हुआ है. बिलकेयर (Bilcare) के दिसंबर 2021 तिमाही शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक बिग बुल राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की इस कंपनी में 8.48 फीसदी हिस्सेदारी बनी हुई है. ट्रेंडलाइन पर दिए गए शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक पिछली 18 तिमाहियों से उन्होंने शेयरों को बेचने की बजाय होल्ड किया हुआ है.

वहीं दूसरी तरफ झुनझुनवाला ने पिछले साल की सितंबर तिमाही में पीएसयू बैंक केनरा बैंक के शेयरों की खरीदारी की थी. इसके भी शेयरों में तेजी के बावजूद बिग बुल ने इसमें अपनी हिस्सेदारी को बरकरार रखा है और बैंक द्वारा दिसंबर 2021 तिमाही के जारी शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक केनरा बैंक में उनकी 1.6 फीसदी हिस्सेदारी बनी हुई है.

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में ये हैं टॉप 5 शेयर, चेक करें क्या आपने भी किया है इनमें निवेश

Bilcare Research

  • बिलकेयर फार्मा व हेल्थकेयर सर्विस स्पेस की वैश्विक कंपनी है जो इनोवेशन पर आधारित पैकेजिंग सॉल्यूशंस प्रोवाइड करती है यानी कि यह दवाइयों की पैकेजिंग करती है. बिलकेयर रिसर्च के ग्राहकों में ग्लेनमार्क, सिप्ला, डॉ रेड्डीज, सनफार्मा, जायडस, औरबिंदो, सीरम इंस्टीट्यूट, जॉनसन एंड जॉनसन, एस्ट्राजेनेका, फाइजर, नोवार्टिस और टोरेंट फार्मा समेत दुनिया भर की दिग्गज कंपनियां हैं.
  • बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पास बिलकेयर की 7.37 फीसदी और उनकी पत्नी की 1.11 फीसदी हिस्सेदारी है. दोनों के पास सितंबर 2017 तिमाही से ही कंपनी के 19.98 लाख शेयर हैं. दोनों के पास कंपनी की 19.3 करोड़ रुपये की होल्डिंग है.
  • बिलकेयर के शेयर बीएसई पर 27 मार्च 2020 को 14.80 रुपये के भाव तक लुढ़के थे लेकिन उसके बाद इसके भाव में तेजी आई और आज यह 96.45 रुपये के भाव पर पहुंच चुका है यानी कि करीब 552 फीसदी रिटर्न. पिछले साल 2021 में इसके भाव करीब 90 फीसदी मजबूत हुए थे और इस साल अब तक यह 10 फीसदी उछल चुका है.

Damani Portfolio: झुनझुनवाला के ‘गुरु’ दमानी के पोर्टफोलियो में ये हैं टॉप 5 शेयर, चेक करें आपके पास हैं या नहीं?

Canera Bank

  • बिग बुल ने पिछले साल सितंबर 2021 तिमाही में पीएसयू बैंक केनरा बैंक में शामिल किया था. शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक उनके पास बैंक के 2.91 करोड़ शेयर हैं यानी कि उनकी केनरा बैंक में 1.6 फीसदी हिस्सेदारी है. दिसंबर तिमाही में भी उन्होंने अपनी होल्डिंग को 1.6 फीसदी पर बरकरार रखा है. केनरा बैंक में उनकी होल्डिंग करीब 642.9 करोड़ रुपये की है.
  • पिछले साल जून में एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा था कि आने वाले समय में पूंजी की मांग बढ़ेगी औऱ बैंकों के पास बार्गेनिंग पॉवर होगी. बैंकों के पास डिपॉजिट्स के चलते यह पॉवर होगी. इसके चलते झुनझुनवाला ने बैंकिंग शेयरों को लेकर बुलिश रुख दिखाया था. हालांकि उन्होंने इसके साथ ही ये भी कहा था कि वे पुराने बैंकों को लेकर ज्यादा बुलिश हैं क्योंकि उनका वैल्यूएशन सस्ता हुआ है और उनमें आगे जाने की बहुत संभावना है.
  • केनरा बैंक के भाव पिछले साल करीब 50 फीसदी मजबूत हुए और इस साल अब तक इसके शेयर 8 फीसदी उछल चुके हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News