सर्वाधिक पढ़ी गईं

Dhanteras 2020 Offer: ज्वैलरी पर गोल्ड क्वॉइन फ्री, मेकिंग चार्ज पर 100% तक छूट; जानें क्या ऑफर दे रहे तनिष्क, रिलायंस ज्यूल्स जैसे ब्रांड

Dhanteras 2020 Gold Offer: धनतेरस और दिवाली अब आ ही गई समझो. हर बार की तरह इस बार भी ज्वैलरी ब्रांड्स ने गोल्ड व डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर ऑफर्स लागू कर रखे हैं.

Updated: Nov 12, 2020 2:41 PM
Jewellery brands offers for gold and diamond jewellery on dhanteras, upto 100 pc off on making chargesDhanteras 2020

Dhanteras 2020 Offer on Jewellery: आज धनतेरस है. आज के दिन सोना खरीदना शुभ माना जाता है, इसीलिए धनतेरस पर ज्वैलरी की बिक्री बड़े पैमाने पर होती है. हर बार की तरह इस बार भी ज्वैलरी ब्रांड्स ने गोल्ड व डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर ऑफर्स लागू कर रखे हैं. ऑफर्स में मेकिंग चार्ज पर डिस्काउंट से लेकर फ्री गोल्ड व सिल्वर क्वॉइन पाने तक का मौका शामिल है. कई बड़े ब्रांड्स जैसे तनिष्क, मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स, रिलायंस ज्यूल्स, पीसी ज्वैलर्स ग्राहकों के लिए ऐसी पेशकश लेकर आए हैं. आइए इस दिवाली और धनतेरस पर ज्वैलरी ब्रांड्स के ऑफर्स…

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स (Malabar Gold & Diamonds) ने हाल ही में ‘वन नेशन वन गोल्ड रेट’ पहल लॉन्च की है. इस पहल के तहत कंपनी 100 फीसदी BIS हॉलमार्क वाला और रिस्पॉन्सिबल सोर्स्ड सोना भारत के हर राज्य में एक ही कीमत पर बेच रही है. इस दौरान सोने की शुद्धता और गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

ऑफर की बात करें तो कंपनी अपने एक्सक्लूसिव ऑनलाइन ऑफर के तहत गोल्ड ज्वैलरी की खरीद पर उसके वजन के बराबर की चांदी फ्री दे रही है. डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर डायमंड वैल्यू पर 20 फीसदी तक छूट है. इसके अलावा एसबीआई क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर 5 फीसदी का अतिरिक्त कैशबैक दिया जा रहा है. कंपनी के ऑफर का फायदा केवल 15 नवंबर 2020 तक ही लिया जा सकता है.

ऑफर को अन्य डिस्काउंट कूपन्स या वाउचर्स के साथ क्लब नहीं किया जा सकता. ऑफर गोल्ड क्वॉइन, सॉलिटेयर, वॉच और गिफ्ट कार्ड्स पर मान्य नहीं है.

तनिष्क

तनिष्क गोल्ड ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर और डायमंड ज्वैलरी की वैल्यू पर 25 फीसदी तक की छूट दे रही है. गोल्ड क्वॅाइन, सिल्वर क्वॉइन और लूज सॉलिटेयर पर यह पेशकश लागू नहीं है. इसके बारे में अधिक जानकारी निकटतम तनिष्क शोरूम से ली जा सकती है.

रिलायंस ज्यूल्स

रिलायंस ज्यूल्स गोल्ड ज्वैलरी व गोल्ड क्वॉइन की खरीद पर मेकिंग चार्ज में 30 फीसदी की फ्लैट छूट दे रही है. डायमंड ज्वैलरी इनवॉइस वैल्यू पर 30 फीसदी तक की छूट है. कंपनी की यह पेशकश 16 नवंबर 2020 तक मान्य है.

सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स

सेनको धनतेरस ऑनलाइन ऑफर्स के तहत गोल्ड ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी छूट दे रही है. डायमंड ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर 100 फीसदी और प्लेटिनम ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी छूट है. इसके अलावा अगर HDFC बैंक के डेबिट/क्रेडिट कार्ड से खरीदी की जाती है तो 5 फीसदी कैशबैक मिलेगा, जिसके लिए मिनिमम 25000 रुपये की खरीद जरूरी है. कैशबैक मैक्सिमम 4000 रुपये होगा. यह ऑफर 15 नवंबर तक लागू है और केवल वेबसाइट से ऑनलाइन खरीद के लिए है. साथ ही यह पेशकश गोल्ड क्वॉइन और बार के लिए नहीं है.

सेनको ज्योत्सव धनतेरस शगुन ऑफर की भी पेशकश कर रही है, जो कंपनी के स्टोर्स में लागू है. इसके तहत गोल्ड ज्वैलरी पर प्रति 10 ग्राम पर 3000 रुपये छूट है, वहीं डायमंड ज्वैलरी पर 25 फीसदी तक का​ डिस्काउंट मिल रहा है. डायमंड ज्वैलरी पर ब्याज फ्री ईएमआई और फ्री इंश्योरेंस की भी पेशकश की जा रही है. प्लेटिनम ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर 20 फीसदी और सिल्वर व गॉसिप आइटम्स के मेकिंग चार्ज पर 15 फीसदी छूट है. यह ऑफर भी 15 नवंबर तक लागू है और गोल्ड क्वॉइन पर मान्य नहीं है. 8 व 9 फीसदी मेकिंग चार्ज वाली ज्वैलरी पर डिस्काउंट नहीं मिलेगा.

सोने की शुद्धता कैसे होती है निर्धारित? धनतेरस की खरीदारी से पहले जान लें, नहीं होगा नुकसान

PC ज्वैलर्स

पीसी ज्वैलर्स की वेबसाइट के मुताबिक, इस वक्त डायमंड ज्वैलरी पर व गोल्ड ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर 30 फीसदी तक की छूट है. कोटक महिन्द्रा बैंक और RBL बैंक के डेबिट व क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीद पर 5 फीसदी कैशबैक मिल रहा है, जिसके लिए मिनिमम खरीदारी 30000 रुपये की होनी चाहिए. कैशबैक मैक्सिमम 5000 रुपये का होगा. इंडसइंड बैंक के क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीद पर भी 5 फीसदी कैशबैक मिल रहा है. इसके लिए कोई मिनिमम स्पेंड लिमिट लागू नहीं है.

जॉय अलूकास

जॉय अलूकास 1 लाख रुपये या इससे ज्यादा की डायमंड/अनकट डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर 1 ग्राम का गोल्ड क्वॉइन फ्री दे रही है. वहीं केरल को छोड़ पूरे भारत में 50000 रुपये या इससे ज्यादा की गोल्ड ज्वैलरी की खरीद पर 200 मिलीग्राम का गोल्ड क्वॉइन फ्री मिल रहा है. केरल में 1 लाख रुपये या इससे ज्यादा की गोल्ड ज्वैलरी की खरीद पर 200 एमजी का गोल्ड क्वॉइन फ्री मिल रहा है.

इसके अलावा पूरे भारत में लागू ऑफर के तहत अगर कोई एसबीआई क्रेडिट कार्ड से ज्वैलरी खरीदता है तो उसे 5 फीसदी कैशबैक हासिल होगा, हालांकि इसके लिए मिनिमम 25000 रुपये की खरीदी जरूरी है. मैक्सिमम कैशबैक 2500 रुपये प्रति क्रेडिट कार्ड रहेगा. ये ऑफर 15 नवंबर तक मान्य हैं. ऑफर गोल्ड क्वॉइन्स और बार पर लागू नहीं है. जॉय अलूकास शोरूम या वेबसाइट किसी से भी प्रॉडक्ट खरीद पर इन पेशकश का लाभ लिया जा सकता है.

PC चंद्रा ज्वैलर्स

धनतेरस पर पीसी चंद्रा ज्वैलर्स डायमंड ज्वैलरी की खरीद पर डायमंड व स्टोन की कीमत पर 12 फीसदी डिस्काउंट की पेशकश कर रहा है. ज्वैलरी मेकिंग चार्ज पर 25 फीसदी की फ्लैट छूट है. गोल्ड ज्वैलरी के मामले में प्रति ग्राम गोल्ड पर 100 रुपये डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसके अलावा 10000 रुपये या इससे ज्यादा की ज्वैलरी की खरीद पर सुनिश्चित सिल्वर क्वॉइन पाने का मौका है. लेकिन इन पेशकशों का लाभ लेने के लिए आपको जल्दी करनी होगी क्योंकि यह ऑफर केवल 13 नवंबर 2020 तक ही मान्य है.

नोट: ऑफर्स की जानकारी ज्वैलरी ब्रांड्स की वेबसाइट से ली गई है. खरीदारी से पहले संबंधित ज्वैलरी ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट व स्टोर/शोरूम से ऑफर की पूरी जानकारी और उससे जुड़े नियम व शर्तें जान लें.

कैसे तय होती है सोने के गहनों की कीमत, ज्वेलर के पास जाने से पहले आपके लिए जानना जरूरी

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Dhanteras 2020 Offer: ज्वैलरी पर गोल्ड क्वॉइन फ्री, मेकिंग चार्ज पर 100% तक छूट; जानें क्या ऑफर दे रहे तनिष्क, रिलायंस ज्यूल्स जैसे ब्रांड

Go to Top