मुख्य समाचार:
  1. Jet Airways संकट: नरेश गोयल ने PNB को गिरवी रखे हैं 26% शेयर

Jet Airways संकट: नरेश गोयल ने PNB को गिरवी रखे हैं 26% शेयर

कहा गया कि कंपनी के मौजूदा और नए कर्ज की सिक्योरिटी के तौर पर ये शेयर गिरवी रखे गए हैं.

April 11, 2019 1:52 PM
Jet Airways says Naresh Goyal pledged 26% shares to PNB on April 4; all you need to know26.01 फीसदी का अर्थ है कि जेट एयरवेज के 2,95,46,679 शेयर गिरवी हैं. (PTI)

कर्ज में डूबी जेट एयरवेज (Jet Airways) ने कहा है कि जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल ने कंपनी के 26 फीसदी शेयर पंजाब नेशनल बैंक के पास 4 अप्रैल 2019 को गिरवी रखे हैं. यह जानकारी जेट एयरवेज ने गुरुवार को स्टॉक एक्सचेंजेस को दी. कहा गया कि कंपनी के मौजूदा और नए कर्ज की सिक्योरिटी के तौर पर ये शेयर गिरवी रखे गए हैं. 26.01 फीसदी का अर्थ है कि जेट एयरवेज के 2,95,46,679 शेयर गिरवी हैं.

बता दें कि कर्जदाताओं ने जेट एयरवेज के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट के सबमिशन की डेडलाइन को दो दिन बढ़ाकर 12 अप्रैल कर दिया है. कंपनी की वित्तीय स्थिति काफी खराब है और इसकी फ्यूल सप्लाई पिछले कुछ दिनों में तीन बार रोकी जा चुकी है.

नरेश गोयल और उनकी पत्नी दे चुके हैं इस्तीफा

Jet Airways के चेयरमैन नरेश गोयल, उनकी पत्नी अनीता गोयल और एतिहाद एयरवेज नॉमिनी केविन नाइट ने जेट एयरवेज के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है. ऐसा इसलिए ताकि कंपनी को कर्ज देने वाले नए इन्वेस्टर्स के जरिए कंपनी को रिवाइव कर सकें. ऐसा करने के बाद गोयल की जेट एयरवेज में हिस्सेदारी घटकर मौजूदा 50.1 फीसदी के आधे से भी कम पर आ जाएगी.

शुरू हो रही है बोली ​प्रक्रिया

इस फैसले के बाद SBI की अगुवाई में कर्जदाता जेट एयरवेज के शेयरों की बिक्री के लिए बोली प्रकिया शुरू कर रहे हैं. इस प्रक्रिया के जून तिमाही तक पूरा हो जाने की उम्मीद है. जेट एयरवेज का बोर्ड पहले से मौजूदा कर्ज के निपटारे के लिए कर्जदाताओं को 11.4 करोड़ की इक्विटी जारी करने को मंजूरी दे चुका है. हालांकि इसे अभी जरूरी कानूनी मंजूरियां मिलना बाकी है.

Go to Top