मुख्य समाचार:

Jet Airways के पायलटों ने सैलरी में देरी से दी असहयोग की चेतावनी

Jet Airways को मार्च में समाप्त तिमाही में 1,036 करोड़ रुपये का घाटा हुआ जो जून तिमाही में बढ़कर 1,300 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

September 6, 2018 7:24 PM
jet airways, jet airways news, jet airways salary cut, jet airways salary delay, jet airways latest news, business news in hindiJet Airways को मार्च में समाप्त तिमाही में 1,036 करोड़ रुपये का घाटा हुआ जो जून तिमाही में बढ़कर 1,300 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. (Reuters)

वित्तीय समस्याओं से जूझ रही जेट एयरेवज के पायलटों और इंजीनियरों के वेतन में लगातार दूसरे महीने देरी हुई है ऐसे में एयरलाइंस के पायलटों ने वेतन का भुगतान समय पर नहीं होने पर प्रबंधन के साथ असहयोग की चेतावनी दी है. नरेश गोयल प्रर्वितत यह निजी एयरलाइन नकदी संकट से जूझ रही है. कंपनी को लगातार दो तिमाहियों में नुकसान हुआ है. कंपनी में संयुक्त अरब अमीरात की राष्ट्रीय विमानन कंपनी एतिहाद की 24 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

Jet Airways को मार्च में समाप्त तिमाही में 1,036 करोड़ रुपये का घाटा हुआ जो जून तिमाही में बढ़कर 1,300 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. जेट एयरवेज के पायलटों ने इस सप्ताह की शुरूआत में प्रबंधन को लिखे पत्र में कहा, ‘‘बिना पूर्व नोटिस के वेतन रोकना गंभीर मामला है और इसको लेकर अगर कोई प्रतिक्रिया होती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रबंधन पर होगी.’’ पत्र में कहा गया है, ‘‘हम यह कहना चाहेंगे कि समय पर वेतन का भुगतान नहीं करने से पायलट असहयोग करेंगे.’’ जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा कि प्रबंधन वेतन भुगतान समेत कुछ मुद्दों के समाधान को लेकर पायलटों के साथ बातचीत कर रहा है.

इससे पहले एयरलाइन ने जुलाई के वेतन भुगतान में देरी की थी. इससे पहले, कंपनी ने जून के अंत में कर्मचारियों के वेतन में 25 प्रतिशत तक कटौती का प्रस्ताव किया था लेकिन बाद में पायलटों के यूनियन ‘नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) तथा इंजीनियरों के विरोध के बाद इसे टाल दिया गया.

पायलटों ने कहां, ‘‘पूर्व में इस बात पर सहमति बनी थी कि वेतन का भुगतान समय पर किया जाएगा और अगर देरी होती है तो पायलटों को इसकी सूचना समय पर दी जाएगी.’’ उनका कहना है, ‘‘हमें अफसोस है कि इस शर्त का पालन नहीं किया गया…’’ पायलटों ने एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विनय दुबे को पिछले महीने लिखे पत्र में हाल में ‘अनावश्यक’ खर्चों को लेकर नाराजगी जतायी थी.

ताजा पत्र में पायलटों ने पिछले तीन महीनों में सृजित अनावश्यक पदों, समिति/समूह को तत्काल समाप्त करने की मांग की. साथ ही अत्यधिक वेतन पर विदेशों के साथ-साथ घरेलू पायलटों की नियुक्ति रोकने की मांग की है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jet Airways के पायलटों ने सैलरी में देरी से दी असहयोग की चेतावनी

Go to Top