मुख्य समाचार:
  1. अब Jet एयरवेज की रोज उड़ेंगी सिर्फ 32 फ्लाइट, भारी नकदी संकट से गुजर रही है कंपनी

अब Jet एयरवेज की रोज उड़ेंगी सिर्फ 32 फ्लाइट, भारी नकदी संकट से गुजर रही है कंपनी

Jet airways flight : जेट एयरवेज पट्टे पर लिए विमानों का किराया देने में असफल रही जिसके चलते उसके कई विमान खड़े हो गए.

April 10, 2019 12:12 PM
jet airways flight number reduces employess ask to pay salaryJet Airways Flight : मंगलवार को कंपनी ने यहां से मात्र 22 विमानों का ही ऑपरेशन किया.

Jet Airways Flight : भारी नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज की यहां से दैनिक उड़ानों की संख्या घटकर 32 रह गई है. मंगलवार को कंपनी ने यहां से मात्र 22 विमानों का ही ऑपरेशन किया. सूत्रों ने बताया, “मंगलवार को जेट ने मुंबई से केवल 22 विमानों का ही परिचालन किया. इससे उसकी यहां से कुल 32 उड़ानें ही परिचालित हो सकीं. इसमें 16 आगमन और 16 प्रस्थान उड़ानें रहीं.” सूत्रों के अनुसार कंपनी के इन 22 विमानों में से 16 घरेलू मार्ग और बाकी अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर चलाए गए.

हालांकि इस बारे में जेट एयरवेज से संपर्क नहीं किया जा सका. उल्लेखनीय है कि कंपनी भारी नकदी संकट से गुजर रही है. इस वजह से वह पट्टे पर लिए विमानों का किराया देने में असफल रही जिसके चलते उसके कई विमान खड़े हो गए. साथ ही वह कई माह से पायलटों और रखरखाव कर्मचारियों का वेतन देने में भी विफल रही है.

यह भी पढ़ें..Jio को टक्कर देने के लिए Vodafone Idea तैयार, जुटा रही है 25 हजार करोड़

14 अप्रैल तक दे दे सैलरी : कर्मचारी

जेट एयरवेज लगातार समस्याओं से घिरी हुई है. हाल ही में जेट एयरवेज के सीईओ नरेश गोयल ने रेसक्यू प्लान के तहत जेट एयरवेज के चेयरमैन पद से नरेश गोयल से इस्तीफा दिया था. अब जेट एयरवेज के पायलटों ने वेतन भुगतान मामले में प्रबंधन को कानूनी कार्रवाई की धमकी दी. जेट एयरवेज के घरेलू पायलटों के संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड (एनएजी) ने पायलटों के बकाया वेतन के भुगतान मामले में अब कानूनी रास्ता अपनाने की धमकी दी है. संगठन ने मंगलवार को एयरलाइन को कानूनी नोटिस दिया. नोटिस में बकाया वेतन के भुगतान के लिये प्रबंधन को 14 अप्रैल तक का समय दिया गया है.
नकदी समस्या से जूझ रही जेट एयरवेज के पायलटों के साथ इंजीनियर तथा वरिष्ठ कार्यकारियों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है. इन कर्मचारियों के अलावा एयरलाइन ने अन्य कर्मचारियों को भी मार्च का वेतन नहीं दिया गया है.

Go to Top