सर्वाधिक पढ़ी गईं

Stock Tips: ITC के शेयरों ने इंट्रा-डे में छुआ 52 हफ्तों का रिकॉर्ड लेवल; निवेश करें या बेच दें अपनी होल्डिंग, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Stock Tips: दिग्गज कंपनी आईटीसी (ITC) के शेयर आज बीएसई पर इंट्रा-डे में 52 हफ्तों की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए. ऐसे में निवेशकों के मन में इसे लेकर उलझन है कि निवेश किया जाए या एग्जिट.

Updated: Sep 20, 2021 4:01 PM
ITC share price hits new 52-week high rallies 12 percent in one week should you buy sell or holdबाजार विशेषज्ञों का मानना है कि आईटीसी के भाव में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है और यह 250 रुपये का लेवल छू सकता है.

Stock Tips: दिग्गज कंपनी आईटीसी (ITC) के शेयर आज 20 सितंबर को बीएसई पर इंट्रा-डे में 239.40 रुपये के 52 हफ्तों की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए. आज इसने 9 फरवरी 2021 के रिकॉर्ड स्तर 239.15 रुपये को पार कर दिया. पिछले कुछ दिनों से इसके भाव में तेजी दिख रही है और एक हफ्ते में यह 12 फीसदी से अधिक मजबूत हुआ है. इसकी तुलना में बीएसई सेंसेक्स पिछले एक हफ्ते में महज 1.8 फीसदी मजबूत हुआ है. बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि इस स्टॉक के भाव में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है और यह 250 रुपये का लेवल छू सकता है. मार्केट एक्सपर्ट ने निवेशकों को इसमें निवेश की सलाह दी है. हालांकि कुछ विशेषज्ञों ने सावधान भी किया है.

पिछले साल अक्टूबर में आईटीसी के शेयरों ने 163.40 रुपये के भाव पर 52 हफ्तों का निचला स्तर छुआ था. इसके बाद से इसमें 46.5 फीसदी की तेजी आ चुकी है. हालिया जीएसटी बैठक में तंबाकू उत्पादों पर कोई अतिरिक्त कर नहीं लगाया गया और एफएमसीजी व होटल सेक्टर में बेहतर रिकवरी हो रही है. एनालिस्ट्स के मुताबिक इसके चलते आईटीसी के शेयर 52 हफ्ते के रिकॉर्ड भाव पर पहुंच गए.

Stock Tips: Airtel समेत इन तीन स्टॉक्स में बंपर मुनाफे का गोल्डेन चांस, जानिए कितना टारगेट प्राइस रखा है एक्सपर्ट ने

निवेश को लेकर एक्सपर्ट की ये है राय

  • जेमस्टोन इक्विटी रिसर्च एंड एडवायजरी सर्विसेज के फाउंडर व कंसल्टिंग टेक्निकल एनालिस्ट मिलव वैष्णव के मुताबिक तकनीकी रूप से आईटीसी को 238-239 रुपये के लेवल पर पड़ा प्रतिरोध झेलना पड़ रहा है. आज इसने ब्रेकआउट किया लेकिन रेजिस्टेंस लेवल को छूकर वापस आ गया. अगर यह स्टॉक 239 रुपये के लेवल को ब्रेक करता है तो इसमें ताजा निवेश कर सकते हैं.
  • बोनांजा पोर्टफोलियो के हेड ऑफ रिसर्च विशाल वाघ के मुताबिक आईटीसी ने 196-220 के बीच बेहतर सपोर्ट व कंसॉलिडेशन जोन तैयार किया है और अब यह 270-280 रुपये के नए रेजिस्टेंस लेवल के लिए पूरी तरह तैयार है. इस टारगेट को लेकर निवेशक 216 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर इसमें निवेश कर सकते हैं.
  • टिप्स2ट्रेड के को-फाउंडर व ट्रेनर एआर रामचंद्रन के मुताबिक तकनीकी रूप से आईटीसी ने ओवरबॉट (अधिक खरीदारी) का लेवल छू दिया है जिसके चलते अब इसमें खरीदारी रिस्की है. रामचंद्रन के मुताबिक अगर इसके भाव 238 रुपये के लेवल से ऊपर बंद होते हैं तो इसका अगला टारगेट 250 रुपये का हो सकता है. रामचंद्रन ने निवेशकों को सावधान रहने की सलाह दी है और 225 रुपये के स्टॉप लॉस पर खरीदारी की सलाह दी है.
    (आर्टिकल: सुरभि जैन)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Stock Tips: ITC के शेयरों ने इंट्रा-डे में छुआ 52 हफ्तों का रिकॉर्ड लेवल; निवेश करें या बेच दें अपनी होल्डिंग, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Go to Top