सर्वाधिक पढ़ी गईं

Q4FY21: चौथी तिमाही में IT कंपनियों की बढ़ेगी कमाई! ये शेयर निवेशकों की भर सकते हैं जेब

IT Sector Outlook: वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में आईटी कंपनियों की अर्निंग और रेवेन्यू में मजबूत ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

Updated: Apr 06, 2021 3:12 PM
IT Sector OutlookIT Sector Outlook: वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में आईटी कंपनियों की अर्निंग और रेवेन्यू में मजबूत ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

IT Sector Outlook: वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में आईटी कंपनियों की अर्निंग और रेवेन्यू में मजबूत ग्रोथ देखने को मिल सकती है. आईटी कंपनियों के मिले नए वर्क ऑर्डर से इन्हें बूस्ट मिला है. इसके अलावा कंपनियां क्लाउड माइग्रेशन पर भारी खर्च कर रही हैं, डिमांड एन्वायरमेंट बना हुआ है और वर्कप्लेस मैनेजमेंट पर फोकस बढ़ा है. इन सबका फायदा चौथी तिमाही में देखने को मिल सकता है. आईटी सेक्टर की बात करें तो यह 10 साल के एवरेज मल्टीपल के 39 फीसदी प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. ऐसे में सेक्टर की टॉपलाइन ग्रोथ डबल डिजिट में रह सकती है. ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल और मोतीलाल ऑसवाल ने टियर 1 और टियर 2 शेयरों में कुछ में निवेश की सलाह दी है.

क्या कहना है एमके ग्लोबल का

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल का मानना है कि वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में टियर 1 टेक कंपनियों में तिमाही आधार पर CC टर्म में 2.2-3.9 फीसदी और टियर 2 टेक कंपनियों में 2.5-4.5 फीसदी ग्रोथ देखने को मिल सकती है. ब्रोकरेज के अनुसार तीसरी तिमाही में रेवेन्यूम ग्रोथ मजबूत रही थी जो चौथी तिमाही में भी जारी रहेगी. क्लाउडिंग, डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, आटोमेशन, AI और साइबर सिक्योरिटी की लगातार मजबूत डिमांड बनी हुई है, जिसका फायदा आईटी सेक्टर को मिल रहा है.

ब्रोकरेज के अनुसार इंफोसिस और HCL टेक की सालाना आधार पर सीसी रेवेन्यू ग्रोथ गाइडेंस 12-15 फीसदी और 11-13 फीसदी रह सकती है. वहीं FY22 में इनका EBIT मार्जिन 22-24 फीसदी और 20-21 फीसदी रह सकता है.

मोतीलाल ओसवाल की राय

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक टियर 1 कंपनियों की तिमाही आधार पर CC टर्म में ग्रोथ 2.5 से 3.4 फीसदी के बीच रह सकती है. यह उनका पिछले 5 साल में सबसे मजबूत तिमाही हो सकता है. वहीं टियर 2 कंपनियों की ग्रोथ 3.3-5.2 फीसदी के बीच रह सकती है. ब्रोकरेज के अनुसार डिमांड एन्वायरनमेंट मजबूत बने होने और बड़ी डील हासिल होने से कंपनियों को फायदा मिल रहा है. 4QFY21 में सेक्टर का EBIT/PAT ग्रोथ सालाना आधार पर 8%/19.7%/16.2% रह सकता है. ब्रोकरेज हाउस का यह भी मानना है कि आगे भी कंपनियों को अच्छी डील हासिल होगी.

इन शेयरों में दिख सकती है तेजी

ब्रोकरेज हाउस उमके ग्लोबल ने टियर-I शेयरों में इंफोसिस, HCL टेक और टेक महिंद्रा में निवेश की सलाह है, जबकि TCS और विप्रो में होल्ड करने की सलाह दी है. टियर-II शेयरों में परसिस्टेंस सिस्टम और फर्स्ट सोर्स सॉल्यूशंस में निवेश की सलाह दी है.

वहीं ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने भी टियर-I शेयरों में इंफोसिस और HCL टेक पर भरोसा जताया है. ब्रोकरेज का मानना है कि मजबूत डील हासिल होने से इंफोसिस में मार्च तिमाही में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकती है. वहीं, टियर-II शेयरों में LT टैक्नोलॉजी सर्विसेज और CYL में अच्छी ग्रोथ देखी जा सकती है.

(नोट: हमने यहां शेयर में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. बाजार के जोखिम को देखते हुए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Q4FY21: चौथी तिमाही में IT कंपनियों की बढ़ेगी कमाई! ये शेयर निवेशकों की भर सकते हैं जेब

Go to Top