सर्वाधिक पढ़ी गईं

IRCTC Outlook: रिकॉर्ड ऊंचाई से 46% टूटे भाव, निवेश बनाए रखें या बेचकर निकलना समझदारी? जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

IRCTC Outlook: दो दिनों में शेयर भाव में 46 फीसदी की गिरावट के चलते निवेशकों के सामने उलझन की स्थिति बनी हुई है कि इसमें अपना निवेश बनाए रखें या अभी जितना मुनाफा मिल रहा है, उसे बुक कर लें?

October 20, 2021 2:30 PM
IRCTC share price tanks nearly 50 percent from record high what should investors do now Buy sell holdशेयरों में तेजी के चलते आईआरसीटीसी मंगलवार को 1 लाख करोड़ (एक ट्रिलियन रुपये) से अधिक मार्केट कैप वाली देश की 10वीं पीएसयू बन गई थी.

Stock Tips: एक कारोबारी दिन पहले आईआरसीटीसी (IRCTC) रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया था लेकिन उसके बाद मुनाफावसूली के चलते इसमें गिरावट शुरू हुई. मुनाफावसूली के चलते महज दो दिनों में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई से 46 फीसदी से अधिक टूट चुके हैं. एक कारोबारी दिन पहले आईआरसीटीसी के शेयर इंट्रा-डे में 6393 रुपये के रिकॉर्ड भाव पर पहुंच गए थे. शेयरों में तेजी के चलते यह मंगलवार को 1 लाख करोड़ (एक ट्रिलियन रुपये) से अधिक मार्केट कैप वाली देश की 10वीं पीएसयू बन गई थी.

दो दिनों में शेयर भाव में 46 फीसदी की गिरावट के चलते निवेशकों के सामने उलझन की स्थिति बनी हुई है कि इसमें अपना निवेश बनाए रखें या अभी जितना मुनाफा मिल रहा है, उसे बुक कर लें? इसके अलावा इसमें ताजे निवेश को लेकर भी उलझन की स्थिति है. मार्केट एक्सपर्ट्स की इसे लेकर मिली-जुली राय है.

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल इन नए शेयरों का दमदार प्रदर्शन, महज दो स्टॉक्स ने इस महीने दिया 111 करोड़ का मुनाफा

एक्सपर्ट्स की ये है राय

  • एनालिस्ट्स के मुताबिक एक्स्ट्रीम ओवरवैल्यूएशन की स्थिति में कभी-कभी तेज करेक्शन दिखता है. टिप्स2ट्रेड के को-फाउंडर और ट्रेनर एआर रामचंद्रन के मुताबिक तकनीकी रूप से 4520 रुपये पर अभी आईआरसीटीसी को सपोर्ट मिल रहा है और अगर स्टॉक इस लेवल को ब्रेक करके बंद होता है तो यह 4140 रुपये के भाव तक लुढ़क सकता है. रामचंद्रन के मुताबिक आईआरसीटीसी के लिए 5 हजार रुपये का लेवल कड़े प्रतिरोध के तौर पर काम कर रहा है.

Stock Tips: Coal India और HDFC Life समेत इन चार स्टॉक्स में निवेश पर मुनाफे का गोल्डेन चांस, एक्सपर्ट ने इतना टारगेट प्राइस किया है तय

  • जेमस्टोन इक्विटी रिसर्च एंड एडवायजरी सर्विसेज के फाउंडर और कंसल्टिंग टेक्निकल एनालिस्ट मिलन वैष्णव के मुताबिक आईआरसीटीसी के भाव में गिरावट आने पर इसमें निवेश किया जा सकता है. हालांकि उन्होंने इस स्टॉक में कम से कम दो साल या इससे अधिक समय तक के लिए निवेश करने की सलाह दी है. वैष्णव ने इस स्टॉक को लेकर ट्रेडर्स को सावधान भी किया है कि यह स्टॉक मार्केट टेक्निकल्स के मुताबिक नहीं ट्रेड हो रहा है.
  • शेयर इंडिया सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च हेड) रवि सिंह के मुताबिक अभी इसके भाव में और गिरावट हो सकती है. रवि सिंह के मुताबिक इसे 4200 और 3800 के लेवल पर सपोर्ट मिल रहा है. अपसाइड की बात करें तो इसे 4800 और 5200 रुपये के लेवल पर रेजिस्टेंस झेलना पड़ सकता है.
    (आर्टिकल: सुरभि जैन)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. IRCTC Outlook: रिकॉर्ड ऊंचाई से 46% टूटे भाव, निवेश बनाए रखें या बेचकर निकलना समझदारी? जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

Go to Top