सर्वाधिक पढ़ी गईं

IPO News: Go Fashion का आईपीओ खुला तो टॉर्सन प्रोडक्ट्स के इश्यू में पैसे लगाने का आज आखिरी दिन, निवेशकों को एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

IPO News: आज निवेशकों के पास दो कंपनियों के आईपीओ में पैसे लगाने का मौका है जिसमें से एक इश्यू आज बंद हो जाएगा.

Updated: Nov 17, 2021 12:32 PM
IPO News tarsons products ipo close today and go fashion ipo opens know here what experts viewगो फैशन और टार्सन प्रोडक्ट्स, दोनों ही आईपीओ में पैसे लगाने हैं तो निवेशकों को कम से कम 29054 रुपये का निवेश करना होगा.

IPO News: आईपीओ निवेशक आज दो कंपनियों के इश्यू में पैसे लगा सकते हैं. महिलाओं की वियर ब्रांड गो कलर्स (Go Colors) की मूल कंपनी Go Fashion का आईपीओ आज खुला है तो दिग्गज लाइफ साइंस कंपनी टार्सन्स प्रोडक्ट्स (Tarsons Products) के आईपीओ में पैसे लगाने का आज आखिरी मौका है. इन दोनों ही कंपनियों के इश्यू में पैसे लगाने हैं तो निवेशकों को कम से कम 29054 रुपये का निवेश करना होगा. दोनों ही आईपीओ में निवेश को लेकर मार्केट एक्सपर्ट्स सकारात्मक हैं.

गो टार्सन्स आईपीओ 15 नवंबर को खुला था और अब तक यह 4.21 गुना सब्सक्राइब हो चुका है. वहीं गो फैशन आईपीओ आज खुला है और अब तक यह 0.58 गुना सब्सक्राइब हो चुका है. दोनों ही आईपीओ के लिए सबसे अधिक उत्साह खुदरा निवेशकों ने दिखाया है.

Tax Benefits on Loan: कार लोन पर भी मिलती है टैक्स राहत, ये चार प्रकार के कर्ज घटा सकते हैं देनदारी

Tarsons Products IPO

  • दिग्गज लाइफ साइंस कंपनी टार्सन्स प्रोडक्ट्स के 1024 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 150 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे.
  • इश्यू के लिए 635-662 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. कंपनी के कर्मियों को 61 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा. प्रति शेयर की फेस वैल्यू दो रुपये है.
  • कंपनी ने इस इश्यू के लिए 22 शेयरों का लॉट साइज तय किया है यानी कि प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 14564 रुपये का निवेश करना होगा.

टार्सन्स प्रोडक्ट्स आईपीओ और कंपनी की पूरी डिटेल्स यहां पढ़ें

  • मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक कंपनी जिस तरह के प्रोडक्ट्स तैयार करती है, उसकी मांग मजबूत दिख रही है. इसके अलावा अमेरिका में समान प्रोडक्ट्स के महंगे होने और चीन में प्रदूषण संबंधी नियमों के सख्त होने का टॉर्सन्स प्रोडक्ट्स को फायदा पहुंचेगा. ऐसे में मार्केट एक्सपर्ट्स ने इसमें निवेश की सलाह दी है.
  • टार्सन्स प्रोडक्ट्स लैब में इस्तेमाल होने वाले सामानों को डिजाइन कर उन्हें डेवलप करती है और फिर उसे बनाकर बिक्री करती है. यह कंपनी जो प्रोडक्ट्स तैयार करती है, उनका इस्तेमाल शोध संस्थानों, एकेडमिक इंस्टीट्यूट्स, फार्मा कंपनियों, डायग्नोस्टिक कंपनियों और अस्पतालों में होता है. इसके प्रोडक्ट्स के जरिए वैज्ञानिक खोजों को बढ़ाने और स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने में मदद मिलती है.

Go Fashion IPO

  • महिलाओं की वियर ब्रांड गो कलर्स (Go Colors) की मूल कंपनी Go Fashion (India) का आईपीओ आज खुल गया है और इसमें 22 नवंबर तक पैसे लगा सकेंगे.
  • गो फैशन के 1014 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 125 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे.
  • इस इश्यू के लिए 655-690 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है. प्रति शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है.
  • निवेशक इस आईपीओ में 21 शेयरों के लॉट में पैसे लगा सकते हैं यानी कि प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से निवेशकों को कम से कम 14490 रुपये का निवेश करना होगा.

गो फैशन आईपीओ और कंपनी की पूरी डिटेल्स यहां पढ़ें

  • महिलाओं के कपड़ों के मामले में बॉटम वियर की बिक्री तेजी से बढ़ रही है जिसके वित्त वर्ष 2020 में 1.35 हजार करोड़ रुपये से बढ़कर वित्त वर्ष 2025 तक 2.43 हजार करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान है. ऐसे में ब्रोकरेज फर्मों ने गो फैशन की ग्रोथ संभावना को देखते हुए इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने की सलाह दी है.
  • गो फैशन इंडिया गो कलर्स ब्रांड के तहत महिलाओं के बॉटम-वियर प्रॉडक्ट्स की विस्तृत रेंज को डेवलप कर उन्हें डिजाइन करती है और फिर उन्हें जुटाती है, मार्केटिंग करती है और फिर उनकी बिक्री करती है. गो फैशन (इंडिया) महिलाओं के बॉटम वियर की बिक्री करने वाले देश के सबसे बड़े ब्रांड में शुमार है. इसकी वित्त वर्ष 2020 में ब्रांडेड वूमेन बॉटम वियर मार्केट में 8 फीसदी हिस्सेदारी थी.
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. IPO News: Go Fashion का आईपीओ खुला तो टॉर्सन प्रोडक्ट्स के इश्यू में पैसे लगाने का आज आखिरी दिन, निवेशकों को एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह
Tags:IPO

Go to Top