सर्वाधिक पढ़ी गईं

Jindal Power को बेचने के मामले में विवाद बढ़ा, एडवाइजरी फर्म ने कहा, निवेशक जिंदल स्टील का विरोध करें

फर्म ने इसे रिलेटेड-पार्टी ट्रांजेक्शन करार देते हुए सवाल उठाया है कि जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड कर्ज कम करने की आड़ में परिवार की संपत्ति बेच रही है.

August 28, 2021 12:24 PM
प्रॉक्सी एडवाइजरी फर्म ने जिंदल स्टील एंड पावर की सब्सिडियरी कंपनी को बेचने के खिलाफ चिंता जताई

एक प्रॉक्सी एडवाइजरी फर्म ने जिंदल स्टील एंड पावर्स लिमिटेड (JSPL) की ओर से अपनी सब्सिडियरी जिंदल पावर लिमिटेड (JPL) की 96.4 फीसदी हिस्सेदारी बेचने पर चिंता जताई है. एडवाइजरी फर्म इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर एडवाइजरी सर्विसेज इंडिया ( IiAS) ने इसे परिवार की संपत्ति करार दिया है और निवेशकों से इसकी बिक्री के खिलाफ वोटिंग की अपील की है . फर्म ने कहा है कि जिस ऑडिट कमेटी ने इसकी बिक्री को हरी झंडी दी वह स्वतंत्र नहीं है.

एडवाइजरी फर्म ने कहा, कर्ज कम करने की आड़ में उठाया जा रहा गलत कदम

फर्म ने इसे रिलेटेड-पार्टी ट्रांजेक्शन करार देते हुए सवाल उठाया है कि जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड कर्ज कम करने की आड़ में परिवार की संपत्ति बेच रही है. जून में बनी एक नई ऑडिट कमेटी ने Worldone की ओर से सब्सिडयरी कंपनी के लिए की गई बिडिंग को मंजूरी दे दी थी. हालांकि इसमें ऐसे स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किए थे जिनका कार्यकाल सिर्फ आठ दिनों का था.Iias ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा है कि यह बिल्कुल संभव नहीं है कि नई बनी कमेटी को सही जानकारी दी गई होगी. सही जानकारी के अभाव में इतनी जल्दी कमेटी कोई वाजिब फैसला नहीं ले सकती.

NSE ने निवेशकों को चेताया, जानें क्यों स्टॉक एक्सचेंज को जारी करनी पड़ी एडवाइजरी

शेयरहोल्डरों ने किया था सौदे का विरोध

जिंदल स्टील एंड पावर्स लिमिटेड की ओर से सब्सिडियरी कंपनी बेचने के फैसला इसके EGM से पहले आया है. EGM 3 सितंबर को है. कंपनी Worlone को बेची जानी है जो कि जिंदल परिवार की है है. मई में जिंदल स्टील एंड पावर्स लिमिटेड ने जिंदल पावर लिमिटेड ( JPL) को 3015 करोड़ रुपये में बेचने के लिए शेयरहोल्डर्स की अनुमति मांगी थी. यह डील कैश में होनी थी. हालांकि यह 21 मई को ईजीएम की मीटिंग से एक दिन पहले मांगी गई थी. लेकिन निवेशकों की ओर से सवाल उठाए जाने पर मीटिंग रद्द कर दी गई थी.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Jindal Power को बेचने के मामले में विवाद बढ़ा, एडवाइजरी फर्म ने कहा, निवेशक जिंदल स्टील का विरोध करें

Go to Top