मुख्य समाचार:

2019 में मोदी की जीत पर दाव लगाने को तैयार यह शख्स, कहलाता है शेयर बाजार का ‘बाजीगर’

राकेश झुनझुनवाला ने एक कार्यक्रम में कहा, "मैं मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार पर अभी भी अपना पैसा लगाऊंगा."

December 14, 2018 7:55 AM
rakesh jhunjhunwala, prime minister narendra modi, modi election win, pm modi, prime minister modi, sensex, nifty, best stocks to buyराकेश झुनझुनवाला ने एक कार्यक्रम में कहा, “मैं मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार पर अभी भी अपना पैसा लगाऊंगा.”

हालिया राज्य चुनाव परिणामों के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में हलचल के बावजूद दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला कहते हैं कि आम चुनाव 2019 के कारण शेयर बाजार मीडियम टर्म में वोलाटाइल बना रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी BJP के खिलाफ हाल के राज्य चुनाव परिणामों के बावजूद राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि परिणाम वास्तव में बीजेपी के लिए अच्छा है, और वह अभी भी 2019 के लोकसभा चुनावों में मोदी की जीत पर शर्त लगाएंगे. हाल के राज्य चुनाव परिणामों को डीकोड करते हुए उन्होंने कहा कि 15 सालों के सत्ता के बावजूद, बीजेपी राज्यों में करीब बराबर वोट शेयर पाने में कामयाब रही है.

इसके अलावा, राजस्थान के मामले में हर 5 साल में सरकार के बदलाव का इतिहास रहा है. “बीजेपी 2013 में कांग्रेस की तरह बुरी तरह से नहीं हारी है. मैं इस चुनाव परिणाम को लेकर 2019 के चुनाव परिणाम को नहीं देख रहा हूं. राकेश झुनझुनवाला ने एक कार्यक्रम में कहा, “मैं मोदी के नेतृत्व में BJP सरकार पर अभी भी अपना पैसा लगाऊंगा.” झुनझुनवाला ने कहा, ”मैंने नोट किया कि 2003 में बीजेपी की ने शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन 2004 के आम चुनाव में वे बुरी तरह हार गए.”

ये भी पढ़ें…पतंज​लि का IPO अगले एक महीने में? जानिए लिस्टिंग के बारे में क्या बोले बाबा रामदेव

झुनझुनवाला ने कहा, ”भारत में महान शख्सियतों की कमी नहीं है लेकिन मैं नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनता देखना चाहूंगा. मैं एक बीजेपी समर्थक हूं, और मैं  रहूंगा. अगर कोई अन्य सरकार आती है, तो यह अंतिम सौदा नहीं होगा. भारत एक जिम्मेदार लोकतंत्र है. अगर कोई गैर-बीजेपी सरकार आती है तो दुनिया नहीं गिर जाएगी.”

दिग्गज निवेशक के मुताबिक, बाजार अस्थिर रहने की संभावना है. हालांकि, वह उत्साही बना हुआ है. “मुझे नहीं लगता कि बाजार नीचे जाने के लिए किसी भी मूड में हैं. मैं बिल्कुल सहनशील नहीं हूं, और यदि अवसर पैदा होते हैं, तो मैं एक निवेशक बनूंगा.” उन्होंने कहा, ‘भारतीय शेयर बाजार में 98 फीसदी पैसा तेजी से निवेश करने वाले बनाएंगे.’

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. 2019 में मोदी की जीत पर दाव लगाने को तैयार यह शख्स, कहलाता है शेयर बाजार का ‘बाजीगर’

Go to Top