मुख्य समाचार:
  1. इन स्टॉक में निवेश दिला सकता है 69% तक रिटर्न, नए साल पर बने ब्रोकरेज हाउस की पसंद

इन स्टॉक में निवेश दिला सकता है 69% तक रिटर्न, नए साल पर बने ब्रोकरेज हाउस की पसंद

शेयर बाजार के स्टेबल होने के बाद अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों में रैली देखने को मिलेगी.

January 11, 2019 9:43 AM
Stock Market Tips, High Return In Stocks, Stock market, Brokerage Favourite Stocks, Invest And Return, Stock, शेयर बाजारशेयर बाजार के स्टेबल होने के बाद अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों में रैली देखने को मिलेगी.

Stock Tips: शेयर बाजार में हाई वोलेटिलिटी बनी हुई है. एक्सपर्ट अभी साल 2019 की पहली छमाही तक बाजार पर दबाव बना देख रहे हैं. हालांकि मार्केट में स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन देखने को मिलेगा. वहीं, दूसरी छमाही में बाजार के स्टेबल होने के बाद अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों में रैली देखने को मिलेगी. ऐसे में पोर्टफोलियो में मजबूत फंडामेंटल वाले शेयर चुनने का बेहतर तरीका है कि उन शेयरों पर नजर रखें, जिनमें ब्रोकरेज हाउस निवेश की सलाह दे रहे हों.

ब्रोकरेज हाउस कंपनियों की स्टडी के बारे में रिसर्च के बाद ही उनके शेयर को लेकर राय जाहिर करते हैं. ऐसे में उस शेयर को लेकर अगर कोई जोखिम होता है तो वह भी कवर हो जाता है. वहीं ब्रोकरेज द्वारा खरीद की सलाह के बाद शेयर को लेकर सेंटीमेंट भी पॉजिटिव हो जाता है, जिसका फायदा निवेशकों को मिलता है.

इंडसइंड बैंक

लक्ष्य: 1900
करंट: 1566
रिटर्न: 21 %

इंडसइंड बैंक के कोर बिजनेस में लगातार मजबूती आ रही है. भारत फाइनेंशियल के मर्जर से बैंक की अर्निंग प्रोफाइल मजबूत होगी और रिटर्न रेश्यो बढ़ाने में मदद मिलेगी. वित्त वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही के नतीजे बेहतर रहे हैं. बैंक का मुनाफा 5 फीसदी बढ़कर 936.25 करोड़ रुपये रहा. NII बढ़कर 2287 करोड़ रुपये हो गया है. वहीं, आय 5473.54 करोड़ से बढ़कर 7232.32 करोड़ रुपये रही. बैंक का ग्रॉस एनपीए 1.16 फीसदी से घटकर 1.13 फीसदी रहा. हालांकि प्रोविजनिंग बढ़ी है लेकिन मैनेजमेंट को उम्मीद है कि आगे प्रोविजनिंग में कमी आएगी. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में खरीद की सलाह दी है.

बंधन बैंक

लक्ष्य: 575
करंट: 471
रिटर्न: 22%

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने शेयर में खरीद की सलाह दी है. रिपोर्ट के अनुसार गृह फाइनेंस के साथ मर्जर के बाद प्रमोटर्स की हिस्सेदारी घटने से बैंक को नई ब्रांच खोलने के लिए आरबीआई से रिलैक्सेशन मिल सकता है. मर्जर के बाद बनने वाली एंटिटी की लोन बुक 50036 करोड़ रुपये हो जाएगी. मर्जर से नियर टर्म में बंधन बैंक पर दबाव होगा, लेकिन लंबी अवाि के लिए फंडामेंटल मजबूत बनेंगे. फाइनेंशियल ईयर 2019 की तीसरी तिमाही में बंधन बैंक का मुनाफा 10 फीसदी बढ़कर 331 करोड़ रुपये रहा. हालांकि तीसरी तिमाही में बैंक की प्रोविजनिंग 208 फीसदी के करीब बढ़ गई है. आगे अर्निंग ग्रोथ मजबूत होने से प्रोविजनिंग में कमी आने की उम्मीद है.

इंद्रप्रस्थ गैस

लक्ष्य: 349
करंट: 266
रिटर्न: 31%

इंद्रप्रस्थ गैस देश की लीडिंग नेचुरल गैस डिस्ट्रीब्यूशन गैस कंपनी है. कंपनी अब अपना फोकस एनसीआर के अलावा आस पास के शहरों पर भी कर रही है, जिससे एनसीआर पर निर्भरता कम हो रही है. मैनेजमेंट को उम्मीद है कि आगे वॉल्यूम ग्रोथ मजबूत रहेगी. सरकार का फोकस भी अब नेचुरल गैस पर है, जिसका फायदा कंपनी को मिलेगा. कंपनी के फाइनेंशियल भी बेहतर स्थिति में हैं. ब्रोकरेज हाउस दोलत कैपिटल ने शेयर में खरीद की सलाह दी है.

Talbros आटोमोटिव कंपोनेंट

लक्ष्य: 400
करंट: 237
रिटर्न: 69%

Talbros आटोमोटिव कंपोनेंट इंडियन बेस्ड कंपनी है जो आटोमोटिव और इंडस्ट्रियल गैसकेट बनाती है. ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्युरिटीज ने शेयर में खरीद की सलाह दी है. फाइनेंशियल ईयर 2019 की पहली छमाही में कंपनी के रेवेन्यू और PAT में हाई ग्रोथ रही है. पिछले कुछ महीनों में वॉल्यूम कमजोर रहने से तीसरी तिमाही के नतीजे प्रभावित हो सकते हैं, लेकिन आने वाले दिनों में डिमांड पिक होने से रेवेन्यू और अर्निंग ग्रोथ मजबूत होगी.

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं. कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है.)

Go to Top