मुख्य समाचार:

UP Investors Summit 2018: भारत में पूरे विश्वास से करें निवेश: रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सुझाव दिया कि गोरखपुर, देवरिया जैसे शहरों में बीपीओ खोले जा सकते हैं.

Published: February 22, 2018 3:58 PM
UP Investors Summit 2018, Uttar Pradesh for Business, Invest in UP, Yogi Adityanath, Gautam Adani, Narendra Modi, Ravi Shankar Prasad, उत्तर प्रदेशकेंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सुझाव दिया कि गोरखपुर, देवरिया जैसे शहरों में बीपीओ खोले जा सकते हैं. (Twitter/rsprasad)

इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने आज निवेशकों से आग्रह किया कि वे भारत में पूरे विश्वास के साथ निवेश करें. प्रसाद ने उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स समिट 2018 में कहा कि आईटी के क्षेत्र में भारत में काफी क्षमता है. उत्तर प्रदेश के महत्व को रेखांकित करते हुए प्रसाद ने कहा कि डिजिटल यूपी के बगैर डिजिटल इंडिया का लक्ष्य नहीं हासिल किया जा सकता.

ट्वीट देखिए.

उन्होंने कहा कि दुनिया भर में डिजिटल क्रान्ति चल रही है. वह नहीं चाहते कि भारत इस मामले में पीछे छूट जाए, वह भी तब जब यहां जबर्दस्त कारोबारी अवसर हैं. प्रसाद ने कहा कि अगर आप सोशल नेटवर्क की बात करें तो फेसबुक, टिवटर और व्हाटसऐप के सबसे ज्यादा उपयोगकर्ता भारत में हैं और 2020 तक दुनिया में इस्तेमाल होने वाले फोन में से अधिकांश का निर्माण भारत में होगा.

UP Investors Summit 2018: गौतम अडानी ने उत्तर प्रदेश में 35,000 करोड़ के निवेश का एलान किया

उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार बनी, केवल दो मोबाइल विनिर्माण केन्द्र थे. अब इनकी संख्या 118 है और इनमें से 54 नोएडा में हैं. प्रसाद ने कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में काफी क्षमता है और वे अगला सिंगापुर बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि बीपीओ स्थापित करने के प्रचुर अवसर हैं और भारत सरकार इसमें हर तरह से मदद को तैयार है. मंत्री ने सुझाव दिया कि बीपीओ गोरखपुर, देवरिया जैसे शहरों में खोले जा सकते हैं.

बनारस में 2 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगा महिंद्रा ग्रुप: आनंद महिंद्रा

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. UP Investors Summit 2018: भारत में पूरे विश्वास से करें निवेश: रविशंकर प्रसाद

Go to Top