Stocks in Focus Today | The Financial Express

Stocks in News: फोकस में रहेंगे Inox, Infosys, Metro Brands, HCL के शेयर, इंट्राडे में करा सकते हैं कमाई

Stocks in News: पॉजिटिव ट्रिगर के चलते कुछ शेयर आज यानी 8 दिसंबर 2022 को फोकस में रहेंगे. इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं.

Stocks in News: फोकस में रहेंगे Inox, Infosys, Metro Brands, HCL के शेयर, इंट्राडे में करा सकते हैं कमाई
Stocks in Focus: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं.

Stocks in Focus Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 8 दिसंबर 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट Inox Wind, Infosys, Dharmaj Crop Guard, Tech Mahindra, Metro Brands, HCL Tech, Va Tech Wabag, Eveready Industries, Mahindra Logistics, Macrotech Developers, Lumax Industries, IL&FS Transportation जैसे शेयर शामिल हैं. इनमें से किसी ने बिजनेस बढ़ाने के लिए कोई कदम उठाया है तो किसी को बड़ा ऑर्डर मिला है. वहीं किसी ने डिविडेंड देने का एलान किया है.

Inox Wind

Inox Wind ने 0.01 फीसदी नॉन-कन्‍वर्टिबल, नॉन-कम्‍युलेटिव, पार्टिसिपेटिंग 10 रुपये के रीडीमेबल प्रीफरेंस शेयरों को निजी प्लेसमेंट के आधार पर आइनॉक्स लीजिंग एंड फाइनेंस लिमिटेड, अंतिम होल्डिंग कंपनी, को 600 करोड़ रुपये के कैश कंसिडरेशन के लिए आवंटित किया. . कंपनी ने गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स को अग्रिम के रूप में 623 करोड़ रुपये चुकाए हैं.

Infosys

भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सेवा कंपनी Infosys ने 9,300 करोड़ रुपये के अपने चौथे शेयर बायबैक की शुरुआत की. बायबैक ओपेन मार्केट रूट के माध्यम से 5 रुपये के अंकित मूल्य वाले प्रति इक्विटी शेयर की कीमत 1,850 रुपये से अधिक नहीं होगी. कंपनी बायबैक के लिए निर्धारित अधिकतम राशि का कम से कम 50 फीसदी यानी 4,650 करोड़ रुपये का उपयोग करेगी.

Dharmaj Crop Guard

प्राइमरी मार्केट से 251 करोड़ रुपये जुटाने के बाद एग्रोकेमिकल कंपनी गुरुवार को शेयर मार्केट में अपनी शुरुआत करेगी. इसके आईपीओ को 35.5 गुना सब्‍सक्रिप्‍शन मिला था. आईपीओ 28-30 नवंबर के बीच खुला था और 216-237 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया गया था.

Tech Mahindra

आईटी प्रमुख Tech Mahindra ने वैश्विक स्तर पर क्लाउड-संचालित उद्यमों के लिए बिजनेस वैल्‍यू को अधिकतम करने के लिए क्लाउड ब्लेजटेक, एक एकीकृत, सेक्टर-एग्नोस्टिक प्लेटफॉर्म के लॉन्च की घोषणा की है. उद्यमों के लिए डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देने के लिए संगठन क्लाउड सेवाओं और हाइपरस्केलर रिलेशनशिप में निवेश करना जारी रखेगा.

Metro Brands

कंपनी ने क्रावेटेक्स ब्रांड्स का 100 फीसदी अधिग्रहण पूरा किया. Cravatex FILA और Proline सहित विभिन्न ब्रांडों के तहत फुटवियर, परिधान और सहायक उपकरण के आयात, व्यापार, सेलिंग मार्केटिंग, विज्ञापन, खुदरा बिक्री और वितरण के व्यवसाय में लगा हुआ है.

HCL Tech

HCLTech ने महत्वपूर्ण 5G एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस डिलीवर करने के लिए Intel और Mavenir के साथ हाथ मिलाया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 08-12-2022 at 08:19 IST

TRENDING NOW

Business News