सर्वाधिक पढ़ी गईं

जनवरी 2021 से बढ़ेगी इन्फोसिस कर्मचारियों की सैलरी, जूनियर स्टाफ को स्पेशल इंसेंटिव

इंफोसिस ने बुधवार को कहा कि वह सभी लेवल पर सैलरी में बढ़ोतरी और प्रमोशन देने की शुरुआत करेगी.

Updated: Oct 14, 2020 9:57 PM
infosys will give pay hikes and special incentives to employees effective from january 2021इंफोसिस ने बुधवार को कहा कि वह सभी लेवल पर सैलरी में बढ़ोतरी और प्रमोशन देने की शुरुआत करेगी.

भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सर्विस कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने बुधवार को कहा कि वह सभी लेवल पर सैलरी में बढ़ोतरी और प्रमोशन देने की शुरुआत करेगी. यह बढ़ोतरी 1 जनवरी से लागू होगी. इंफोसिस दूसरी तिमाही के लिए स्पेशल इंसेंटिव के साथ 100 फीसदी वेरिएबल पे भी दे रही है. कंपनी के सितंबर 2020 के आखिर तक 2,40,208 कर्मचारी मौजूद थे.

इंफोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने वर्चुअल ब्रीफिंग के दौरान कहा कि इस समय में कर्मचारियों की ओर से जारी बेहतरीन प्रतिबद्धता की पहचान करते हुए वे तिमाही के लिए 100 फीसदी का वेरिएबल पे भुगतान करेंगे. उन्होंने बताया कि वे अपने जूनियर कर्मचारियों के लिए तीसरी तिमाही में वन टाइम स्पेशल इंसेंटिव का भुगतान भी करेंगे. इसके बाद उन्होंने बताया कि सैलरी में बढ़ोतरी की प्रक्रिया अब दोबारा से शुरू होगी और 1 जनवरी 2021 से लागू होगी.

पारेख ने कहा कि उन्होंने पिछली तिमाही में जूनियर लेवल पर प्रमोशन को दोबारा शुरू कर दिया था और अब उसका विस्तार कंपनी के सभी लेवल पर किया जाएगा. इंफोसिस ने पहले कहा था कि वह प्रमोशन और सैलरी में बढ़ोतरी को निलंबित कर रही है,. कंपनी ने कहा था कि यह महामारी की वजह से कारोबार में आई सुस्ती के बीच किया जा रहा है लेकिन वह उसके द्वारा किए गए सभी जॉब ऑफर जारी रखेगी.

Infosys Q2: इंफोसिस का मुनाफा 21% बढ़कर 4845 करोड़, पूरे साल के लिए रेवेन्यू गाइडेंस बढ़ाया

सैलरी में बढ़ोतरी की राशि पिछले सालों जैसी रहेगी

इंफोसिस के सीओओ प्रवीण राव ने कहा कि सैलरी में बढ़ोतरी की राशि पिछले सालों के समान ही रहेगी. पिछले साल इंफोसिस ने औसत वेतन में लगभग 6 फीसदी की बढ़ोतरी की थी जबकि देश के बाहर यह 1 से 1.5 फीसदी था. सितंबर 2020 तिमाही में इंफोसिस ने 975 लोगों को जोड़ा था.

बता दें कि इंफोसिस के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं. सालाना आधार पर कंपनी का मुनाफा करीब 21 फीसदी बढ़कर 4845 करोड़ रुपये रहा है. एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी का मुनाफा 4019 करोड़ रुपये रहा था. वहीं, तिमाही आधार पर भी इसमें 14 फीसदी की ग्रोथ रही है. जून तिमाही में इंफोसिस का मुनाफा 4233 करोड़ रुपये रहा था.

(Input: PTI)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. जनवरी 2021 से बढ़ेगी इन्फोसिस कर्मचारियों की सैलरी, जूनियर स्टाफ को स्पेशल इंसेंटिव
Tags:Infosys

Go to Top