मुख्य समाचार:

Infosys Stock Price: इंफोसि​स का शेयर रिकॉर्ड हाई पर, क्या निवेश करने का सही है समय

इंफोसिस के शेयर में आज रिकॉर्ड तेजी रही है.

July 23, 2019 1:28 PM
Infosys Stocks, Infosys On All Time High, Should You Buy Infosys, Brokerage On Infosys, इंफोसिस के शेयर में आज रिकॉर्ड तेजीइंफोसिस के शेयर में आज रिकॉर्ड तेजी रही है.

इंफोसिस के शेयर में आज रिकॉर्ड तेजी रही है. कारोबार के दौरान इंफोसिस का शेयर इंट्राडे में करीब 2 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर 804.25 रुपये के स्तर पर पहुंच गया. यह अबतक का रिकॉर्ड हाई है. असल में जून तिमाही के नतीजों के बाद से ही इंफोसिस के शेयरों में तेजी बनी हुई है. फिलहाल निवेशकों के मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि इंफोसिस में बनी लगातार तेजी क्या कंपनी के शेयर में निवेश करने का सही मौका है.

नतीजों के बाद से दिखी 10% तेजी

12 जुलाई को जून तिमाही के नतीजों के बाद से इंफोसिस में करीब 10 फीसदी की तेजी आ चुकी है. इंफोसिस को जून तिमाही में 270 करोड़ डॉलर की मजबूत डील हासिल हुई है. यह किसी भी तिमाही के आधार पर सबसे ज्यादा है. कंपनी मैनेजमेंट ने वित्त वर्ष 2010 के लिए कांस्टेंट करंसी गाइडेंस बढ़ाकर 8.5-10 फीसदी कर दिया है. ऑपरेटिंग मार्जिन गाइडेंस रेंज 21-23 फीसदी बरकरार रखा है. कंपनीस का मुनाफा सालाना आधार पर 5.3 फीसदी बढ़कर 3802 करोड़ रुपये रहा है. बैंकिंग में इंफोसिस ने 11.3 फीसदी ग्रोथ हासिल किया है. एक्सपर्ट भी मान रहे हैं कि लंबे समय बाद इंफोसिस का प्रदर्शन टीसीएस से बेहतर रहा है.

आगे शेयर में 15% ग्रोथ की उम्मीद

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल का कहना है कि कंपनी ने ग्रोथ गाइडेंस 8.5-10 फीसदी रखा है जो पहले 7.5-9.5 फीसदी था. इससे साफ है कि मैनेजमेंट ग्रोथ को लेकर पॉजिटिव है. कंपनी ने पेआउट पॉलिसी में बदलाव किया है, जिससे शेयर अट्रैक्टिव हुआ है. मोतीलाल ओसवाल ने शेयर को लेकर खरीद की सलाह दी है और इसके लिए 15 फीसदी ग्रोथ का अनुमान देखते हुउए 840 रुपये का लक्ष्य रखा है.

ब्रोकरेज हाउस का मिला जुला नजरिया

ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्युरिटीज से Add रेटिंग रखते हुए 785 रुपये का लक्ष्य दिया है. ब्रोकरेज का कहना है कि मार्जिन उत्म्मीद से कुछ कमजोर रहा है. वहीं आगे रुपये में आ रही मजबूती एक रिस्क के रूप में दिख रहा है.

रिलायंस सिक्युरिटीज ने Hold रेटिंग देते हुए 790 रुपये का लक्ष्य दिया है. ब्रोकरेज ने पहले शेयर के लिए 780 रुपये का लक्ष्य रखा था. ब्रोकरेज के अनुसार हायर कैश रिटर्न से शेयर को आगे सपोर्ट मिलेगा.

Citi ग्रुप ने 820 रुपये का लक्ष्य देते हुए शेयर में खरीद की सलाह दी है. ब्रोकरेज का कहना है कि पहली तिमाही में मजबूत डील हासिल होना और ग्रोथ गाइडेंस में बढ़ोत्तरी पॉजिटिव संकेत हैं. शेयर में आगे अच्छी ग्रोथ हासिल हो सकती है.

(नोट: यह जानकारी हमने ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. यह निवेश की सलाह नहीं है. निवेश के पहले अपने स्तर पर सलाह जरूर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Infosys Stock Price: इंफोसि​स का शेयर रिकॉर्ड हाई पर, क्या निवेश करने का सही है समय

Go to Top