Stock Tips: Infosys के भाव में तिमाही नतीजों के बाद उछाल, मार्केट एक्सपर्ट्स ने टारगेट प्राइस में की बढ़ोतरी

Stock Tips: चालू वित्त वर्ष 2021-22 की तीसरी तिमाही के नतीजों का ऐलान होने के बाद आज देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस (Infosys) के शेयरों में तेजी आई है. ब्रोकरेज फर्मों ने नतीजों के बाद इसके टारगेट प्राइस में बढ़ोतरी की है.

Infosys share price jumps on strong Q3 results analysts bullish, check revised target price
इंफोसिस की आय में मजबूत ग्रोथ के आसार को देखते हुए मार्केट एनालिस्ट्स ने इसके टारगेट प्राइस को बढ़ा दिया है.

Stock Tips: चालू वित्त वर्ष 2021-22 की तीसरी तिमाही अक्टूबर-दिसबंर 2021 के नतीजों का ऐलान होने के बाद आज (13 जनवरी) को देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस (Infosys) के शेयरों में तेजी आई है. इंफोसिस के वित्तीय नतीजे अनुमान से भी अधिक बेहतर रहे. सालाना आधार पर कंपनी का नेट प्रॉफिट न सिर्फ 12 फीसदी बढ़ गया बल्कि कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के लिए रेवेन्यू के अनुमान को 16.5-17.5 फीसदी से बढ़ाकर 19.5-20 फीसदी कर दिया है. इंफोसिस की आय में मजबूत ग्रोथ के आसार को देखते हुए मार्केट एनालिस्ट्स ने इसके टारगेट प्राइस को बढ़ा दिया है. शुरुआती कारोबार में आज इंफोसिस के शेयर 1.62 फीसदी की उछाल के साथ 1908 रुपये के भाव पर पहुंच गए.

Infosys Q3 Result: इंफोसिस के मुनाफे में 12% का उछाल, तीसरी तिमाही में 5809 करोड़ रहा शुद्ध लाभ

Jefferies: Buy
Target: Rs 2,200

विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेफरीज के मुताबिक इंफोसिस के नतीजे उसके अनुमान से कहीं अधिक बेहतर रहे. स्थिर मुद्रा भाव पर तिमाही आधार पर इसका रेवेन्यू 7 फीसदी की उछाल के साथ 420 करोड़ डॉलर (31052.49 करोड़ रुपये) हो गया. रेवेन्यू में यह बढ़ोतरी दूसरी तिमाही के हाई बेस के बावजूद रही जो जेफरीज के मुताबिक चौंकाने वाला रहा. एनालिस्ट्स ने इसके शेयरों में निवेश के लिए 2200 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है. रिस्क की बात करें तो जेफरीज के मुताबिक कमजोर रेवेन्यू ग्रोथ, लोअर मार्जिन, करेंसी व कॉरपोरेट एक्शन की चाल कंपनी की योजना के मुताबिक न होना जैसे प्रमुख रिस्क हैं.

Kotak Securities: Buy
Fair value: Rs 2,300

शानदार नतीजों के चलते कोटक सिक्योरिटीज ने आईटी खर्च में मजबूत ग्रोथ व मार्केट शेयर गेन में तेजी के चलते रेवेन्यू अनुमान में 2-3 फीसदी की बढ़ोतरी की है. इसके अलावा ब्रोकरेज फर्म ने वित्त वर्ष 2022-2024 के ईपीएस (प्रति शेयर आय) में भी बढ़ोतरी की है. कोटक सिक्योरिटीज के मुताबिक मीडियम टर्म में इंफोसिस आईटी सेक्टर को लीड करने के लिए तैयार है और यह आईटी सेक्टर की तेजी का फायदा उठाने में सक्षम है. ब्रोकरेज फर्म ने फेयर वैल्यू को 2 हजार रुपये से बढ़ाकर 2300 रुपये कर दिया है.

TCS Outlook: तिमाही नतीजे के बाद टीसीएस के भाव में 2% की उछाल; मार्केट एक्सपर्ट्स ने 30% तेजी की जताई संभावना, चेक करें टारगेट प्राइस

HDFC Securities: Buy
Target price: Rs 2,200

एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने इंफोसिस के शेयरों के लिए टारगेट प्राइस को 2100 रुपये से बढ़ाकर 2200 रुपये किया है. ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक आने वाले समय में कंपनी को बेहतर सौदे मिलने वाले हैं और इसकी ग्रोथ के मजबूत आसार हैं. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के टियर-1 आईटी स्टॉक्स की सूची में इंफोसिस टॉप पिक है.

Prabhudas Lilladher: Buy
Target price: Rs 2,234

दिसंबर तिमाही में शानदार रेवेन्यू के अलावा पूरे वित्त वर्ष के लिए रेवेन्यू के अनुमान में बढ़ोतरी भी सकारात्मक संकेत दे रहा है. प्रभुदास लीलाधर ने रेवेन्यू अनुमान में बढ़ोतरी के चलते वित्त वर्ष 2022 के ईपीएस में 1.5 फीसदी, वित्त वर्ष 2023 के ईपीएस में 4.1 फीसदी और वित्त वर्ष 20224 के ईपीएस अनुमान में 3.1 फीसदी की बढ़ोतरी की है. ब्रोकरेज फर्म ने इंफोसिस में निवेश के लिए टारगेट प्राइस को बढ़ाकर 2234 रुपये प्रति शेयर किया है.
(आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News