सर्वाधिक पढ़ी गईं

Infosys Outlook: रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा इंफोसिस, मार्केट कैप ने छुआ 10 हजार करोड़ का लेवल, निवेश को लेकर एक्सपर्ट की ये है राय

Infosys Outlook: टीसीएस के बाद इंफोसिस देश की दूसरी आईटी कंपनी है जो 10 हजार करोड़ डॉलर के मार्केट कैप के स्तर तक पहुंची है

Updated: Aug 24, 2021 4:04 PM
Infosys share price hits new record high, market capitalization hits 100 billion usd may rally 8 percent moreइंफोसिस के शेयर भाव 1755.60 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के साथ इसका मार्केट कैप 10 हजार करोड़ डॉलर (7.43 लाख करोड़ रुपये) के स्तर पर पहुंच गया.

Infosys Outlook: इंफोसिस के शेयर आज 24 अगस्त को BSE पर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए. इंफोसिस के शेयर भाव 1755.60 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के साथ इसका मार्केट कैप 10 हजार करोड़ डॉलर (7.43 लाख करोड़ रुपये) के स्तर पर पहुंच गया. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के बाद यह देश की दूसरी आईटी कंपनी है जो इस स्तर तक पहुंची है. इंफोसिस के शेयर आज करीब एक फीसदी की उछाल के साथ 1755.60 रुपये तक पहुंच गए लेकिन उसके बाद इसमें फिसलन रही और यह बीएसई पर आज 1720.75 रुपये पर बंद हुआ. एनालिस्ट्स के मुताबिक हालिया नए ऑफर्स और व्यापक प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो के दम पर इंफोसिस ने अपना स्थिति मजबूत की है. इसके अलावा कंपनी ईएसजी (इनवॉयरोनमेंटल, सोशल व गवर्नेंस) के मोर्चे पर भी बेहतर स्थिति में है.

इस समय घरेलू मार्केट में बुल रन चल रहा है यानी तेजी का रूझान है और निफ्टी आईटी इंडेक्स दुनिया भर में सबसे बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. निवेशकों के लिए इस साल आईटी स्टॉक्स में निवेश बेहतर साबित हुआ. इंफोसिस की बात करें तो इसने इस साल अनुमान से भी अधिकतर बेहतर वित्तीय नतीजों के चलते टीसीएस से बेहतर प्रदर्शन किया.

Stock Tips: Vodafone Idea समेत इन तीन स्टॉक्स के लिए ऐसे बनाएं स्ट्रेटजी, ब्रोकरेज फर्मों ने दी यह रेटिंग

एक्सपर्ट की ये है राय

  • स्वास्तिक इंवेस्टमेंट के रिसर्च प्रमुख संतोष मीणा के मुताबिक कोरोना के चलते आईटी सेक्टर में तेजी दिख रही है और मैनेजमेंट भी आने वाले समय को लेकर निश्चिंत हैं. मीणा के मुताबिक चीन के नई नियमों के चलते चाइनीज टेक स्टॉक्स से पूंजी निकलकर भारतीय तकनीकी कंपनियों में निवेश हो सकती है क्योंकि भारत में नीतियों को लेकर अधिक स्थिरता है. इसके चलते भारतीय आईटी स्टॉक्स में तेजी बनी रहने वाली है. हालांकि मीणा का मानना है कि आने वाले कारोबारी दिनों में इंफोसिस में कुछ करेक्शन दिख सकता है. तकनीकी रूप से 1690-1675 तात्कालिक डिमांड जोन है जबकि इसमें करेक्शन होने पर 1600 पर मजबूत सपोर्ट मिलेगा. आने वाले कारोबारी दिनों में इसके भाव 1900 रुपये का लेवल छू सकते हैं.
  • एनालिस्ट्स का मानना है कि बढ़ते डिजटलीकरण, फोकस्ड व स्थाई मैनेजमेंट और मेगा डील्स में बढ़ोतरी के चलते वित्त वर्ष 2021-2024 में इंफोसिस का रेवेन्यू बढ़ेगा. रिलायंस सिक्योरिटीज के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट सुयोग कुलकर्णी के मुताबिक वित्त वर्ष 2024 तक इंफोसिस का मार्केट कैप 11 हजार करोड़ डॉलर के स्तर को पार कर सकता है.
    (आर्टिकल: सुरभि जैन)
    (स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Infosys Outlook: रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा इंफोसिस, मार्केट कैप ने छुआ 10 हजार करोड़ का लेवल, निवेश को लेकर एक्सपर्ट की ये है राय

Go to Top