सलिल पारेख दोबारा बने Infosys के MD और CEO, 5 साल का होगा कार्यकाल

सलिल पारेख 1 जुलाई 2022 से 31 मार्च 2027 तक पांच साल की अवधि के लिए Infosys के MD और CEO के पद पर रहेंगे.

Infosys reappoints Salil Parekh
सलिल पारेख एक बार फिर Infosys के MD और CEO बन गए हैं.

Infosys: भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सर्विसेज कंपनी इंफोसिस (Infosys) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सलिल एस. पारेख (Salil S. Parekh) को एक बार फिर कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और मैनेजिंग डायरेक्टर (CEO और MD) के रूप में नियुक्त किया है. वे 1 जुलाई 2022 से 31 मार्च 2027 तक पांच साल की अवधि के लिए इस पद पर रहेंगे.

Mcap of Top 5 Firms: टॉप 5 में से 3 कंपनियों का मार्केट कैप 1.78 लाख करोड़ रुपये बढ़ा, रिलायंस इंडस्ट्रीज को सबसे ज्यादा फायदा

4 सालों से Infosys का कर रहे हैं नेतृत्व

बता दें कि सलिल पारेख, जनवरी 2018 से इंफोसिस के CEO और MD हैं और बीते 4 सालों से इंफोसिस का नेतृत्व कर रहे हैं. सलिल पारेख के पास आईटी सर्विसेज इंडस्ट्री में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है. उनके पास एंटरप्राइजेज के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, बिजनेस में बदलाव लाने और सफल अधिग्रहण के मैनेजिंग का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है.

Petrol-Diesel Price Today: एक्साइज ड्यूटी में कटौती, पेट्रोल-डीजल 9.5 रु प्रति लीटर तक सस्ता, चेक करें अपने शहर का रेट

कौन हैं सलिल पारेख

इससे पहले, सलिल पारेख Capgemini में ग्रुप एग्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य थे, जहां उन्होंने 25 वर्षों तक कई बड़े पदों पर काम किया. सलिल Ernst & Young में एक पार्टनर भी थे. उन्होंने कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग किया है. इसके अलावा, उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बॉम्बे से एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक भी किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News