मुख्य समाचार:

Infosys Q1 results: इंफोसिस का मुनाफा 12% बढ़कर 4272 करोड़ रु, बाजार की उम्मीद से बेहतर नतीजे

इंफोसिस ने कहा है कि कोविड19 महामारी के चलते दुनियाभर में उसका बिजनेस प्रभावित हुआ है.

Updated: Jul 15, 2020 6:00 PM
Infosys Q1 results, Infosys june quarter net profit, Infosys june quarter results, Infosys Q1 net profit, COVID-19 pandemic impact on Infosys Q1 resultsइंफोसिस ने कहा है कि कोविड19 महामारी के चलते दुनियाभर में उसका बिजनेस प्रभावित हुआ है.

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सर्विसेज कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने बुधवार को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून तिमाही) के नतीजे बाजार की उम्मीदों से बेहतर ​रहे हैं. पहली तिमाही में कंपनी का एकीकृत शुद्ध मुनाफा 12.4 फीसदी उछलकर 4,272 करोड़ रुपये रहा. एक साल पहले की इसी अवधि में कंपनी ने 3802 करोड़ रुपये का लाभ अर्जित किया था.

कंपनी ने बीएसई को दी जानकारी में बताया कि जून मिाही में कंपनी का रेवेन्यू 8.5 फीसदी बढ़कर 23,665 करोड़ रुपये होा गए. जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 21,803 करोड़ रुपये दर्ज किया गया था. कंपनी ने उम्मीद जताई है कि वित्त वर्ष 2021 में कांस्टेंट करंसी टर्म में उसका रेवेन्यू 2 फीसदी तक बढ़ेगा. अप्रैल में कोविड19 महामारी का हवाला देते हुए इंफोसिस ने वित्त वर्ष 2021 के लिए रेवेन्यू आउटलुक देने से इनकार कर दिया था.

कोविड से ग्लोबल बिजनेस प्रभावित

इंफोसिस ने कहा है कि कोविड19 महामारी के चलते दुनियाभर में उसका बिजनेस प्रभावित हुआ है. मार्च में कंपनी का बिजनेस पर महामारी का थोड़ा बहुत असर हुआ था. लेकिन, जून तिमाही के दौरान भारत समेत दुनियाभर में लॉकडाउन के चलते बिजनेस पर काफी प्रभाव पड़ा है.

जून तिमाही में सालाना आधार पर कांस्टेंट अर्म में इंफोसिस का रेवेन्यू 1.5 फीसदी बढ़ा है. कंपनी के सीईओ एंड एमडी स​लिल पारेख ने कहा कि पहली तिमाही के नतीजे और कुछ बड़ी डील मिलने के बाद बाकी बचे साल के लिए हमारा भरोसा और विजिबिलिटी मजबूत हुई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Infosys Q1 results: इंफोसिस का मुनाफा 12% बढ़कर 4272 करोड़ रु, बाजार की उम्मीद से बेहतर नतीजे
Tags:Infosys

Go to Top