सर्वाधिक पढ़ी गईं

इंफोसिस के कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी, एक खास प्रोग्राम के तहत कंपनी दे रही 5 करोड़ शेयर

इंफोसिस अपने कर्मियों को इंसेटिव्स में 5 करोड़ शेयर्स देगी.

May 17, 2019 4:07 PM
infosys stock ownership lan, infosys shares, infosys share price today, infosys q4 results, infosys ceo, salil parekh, ub pravin rao, इंफोसिस,इंफोसिस के सीईओ और सीओओ को 16 करोड़ के इंसेटिव्स.

देश की दूसरी सबसे बड़ी तकनीकी कंपनी इंफोसिस ने एक्सटेंडेड स्टॉक ओनरशिप प्रोग्राम की घोषणा की है. इसके तहत वह अपने कर्मियों को 5 करोड़ शेयर्स देगी. यह कंपनी के इक्विटी शेयर्स (3700 करोड़ रुपये मूल्य का) का करीब 1.15 फीसदी है. इस प्रोग्राम के तहत इंफोसिस अपने कर्मियों को समय की बजाय प्रदर्शन के आधार पर इंसेटिव्स देगी. हालांकि यह प्रोग्राम शेयरधारकों की मंजूरी के बाद ही प्रभावी हो पाएगा. कंपनी के बयान के मुताबिक वह अपने कर्मियों को 1994 से स्टॉक ओनरशिप प्रोग्राम के तहत रिवार्ड देती आई है. इससे पहले 2015 में कंपनी ने इंसेटिव्स कंपेनसेशन प्लान शुरू किया था.

सीईओ पारेख ने कर्मियों को बताया कंपनी की मूल्यवान संपत्ति

इंफोसिस के सीईओ सलिल पारेख का कहना है कि यह प्रोग्राम कंपनी की लांग टर्म सक्सेस में कर्मियों को हिस्सेदार बनने के लिए बेहतर मौका है और उन्हें अपने काम व समर्पण के रिजल्ट्स महसूस होंगे. पारेख ने कहा कि कर्मी ही कंपनी के सबसे बड़ी संपत्ति हैं और इस प्रोग्राम के जरिए कंपनी को बढ़ाने में अपना योगदान करने वालों को रिवार्ड देने का लक्ष्य रखा गया है.

सीईओ और सीओओ को 16 करोड़ के इंसेटिव्स

एक्सटेंडेड स्टॉक ओनरशिप प्रोग्राम के अलावा कंपनी ने सीईओ सलिल पारेख और सीओओ यूबी प्रवीण राव को भी स्टॉक इंसेटिव्स देने की घोषणा की है. सीईओ पारेख को 12 करोड़ रुपये और सीओओ राव को 4 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर्स देने की घोषणा की गई है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. इंफोसिस के कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी, एक खास प्रोग्राम के तहत कंपनी दे रही 5 करोड़ शेयर

Go to Top