Stock Tips: बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच इन टेक्निकल स्टॉक्स में लगा सकते हैं दांव, जानें एक्सपर्ट्स की राय और टारगेट प्राइस

एनालिस्ट्स को Tata Steel के साथ ही साथ Infosys, Asian Paints और Siemens में रिटर्न की अच्छी संभावना नजर आ रही है.

Infosys, Asian Paints, Tata Steel among 4 stocks to buy as Sensex, Nifty gain; market texture volatile
वैश्विक बाजारों में तेजी के रूझानों के बीच आज 22 दिसंबर को घरेलू मार्केट में कारोबार की मजबूत शुरुआत हुई है.

Stock Tips: वैश्विक बाजारों में तेजी के रूझानों के बीच आज 22 दिसंबर को घरेलू मार्केट में कारोबार की मजबूत शुरुआत हुई है. निफ्टी 50 की बात करें तो यह खबर लिखे जाने के समय 107 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं, BSE सेंसेक्स 338 अंकों की बढ़त बनाए हुए है. मंगलवार को सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही बढ़त के साथ बंद हुए थे. इस दौरान, सभी प्रमुख सेक्टोरल इंडेक्स हरे रंग में कारोबार कर रहे थे, लेकिन मेटल इंडेक्स में 3 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही. एक्सपर्ट्स का मानना है कि एक मामूली पुलबैक रैली के बाद बाजार 16600- 16950 और 55800-57000 प्राइस रेंज के भीतर कंसोलिडेट हो सकता है.

चार्ट की बनावट से पता चलता है कि 16700/56100 और 16600/55800 की सपोर्ट लेवल होंगे. वहीं, दूसरी तरफ, 16900-17000 और 56700-57000 बाजार के लिए इमीडिएट बाधा के रूप में काम करेंगे. बाजार की बनावट वोलेटाइल है, इसलिए, इंट्रा डे ट्रेडर्स के लिए गिरावट पर खरीदना और रैलियों पर बेच देना सही रणनीति होगी.

Metro Brands Listing: झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी ने आईपीओ निवेशकों को किया निराश, 13% डिस्काउंट पर शेयरों की लिस्टिंग, एक्सपर्ट्स ने दी ये सलाह

इन टेक्निकल स्टॉक्स पर लगा सकते हैं दांव

Siemens

BUY, CMP: Rs 2,358.9, Target: Rs 2,480, Stop Loss: Rs 2,300

इसके शेयरों में तेजी के बाद, काउंटर में इसमें कुछ मुनाफावसूली देखी गई. वर्तमान में यह अपने महत्वपूर्ण रिट्रेसमेंट ज़ोन के पास कारोबार कर रहा है जो आने वाले सत्रों में लगातार तेजी का संकेत दे रहा है.

Infosys

BUY, CMP: Rs 1,811.6, Target: Rs 1,900, Stop Loss: Rs 1,775

डेली चार्ट पर, काउंटर ने डिसेंट वॉल्यूम के साथ सिमिट्रिकल ट्रायंगल चार्ट पैटर्न का एक मजबूत ब्रेकआउट दिया है जो बताता है कि काउंटर में मौजूदा स्तरों से ऊपर की ओर तेजी की पर्याप्त क्षमता है.

New IPO : ऑफिसर्स च्वॉयस व्हिस्की बनाने वाली कंपनी लाएगी 2300 करोड़ रुपये का आईपीओ, क्या आपको पैसा लगाना चाहिए?

Asian Paints

BUY, CMP: Rs 3,271.35, Target: Rs 3,430, Stop Loss: Rs 3,200

अच्छी वॉल्यूम के साथ 3000 के स्तर से तेजी के बाद, स्टॉक अपने शॉर्ट टर्म मूविंग एवरेज से काफी ऊपर एक रेंज-बाउंड मूवमेंट में कारोबार कर रहा है. नतीजतन, डेली स्केल पर एक फ्लैग चार्ट पैटर्न का गठन हो रहा है जो आने वाले समय में तेजी की ओर इशारा करता है.

Tata Steel

BUY, CMP: Rs 1,105.1, Target: Rs 1,160, Stop Loss: Rs 1,080

वीकली स्केल पर, स्टॉक को एक रेंज में कंसोलिडेट देखा जा सकता है और वर्तमान में, यह रेंज की लोवर बाउंड्री के पास उपलब्ध है. इसके अलावा, डेली चार्ट पर इसके अपवर्ड मूवमेंट के लिए डबल बॉटम सपोर्ट ज़ोन से उलट होने की बहुत संभावना है.

(श्रीकांत चौहान कोटक सिक्योरिटीज में इक्विटी रिसर्च (रिटेल) के हेड हैं. यहां व्यक्त विचार लेखक के अपने हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News