सर्वाधिक पढ़ी गईं

Infosys और Accenture भारतीय कर्मचारियों के कोविड-19 टीकाकरण का उठाएंगी खर्च, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में निजी कंपनियों का कदम

इंफोसिस लिमिटेड और Accenture Plc ने कहा कि वे भारत में अपने कर्मचारियों का कोविड-19 टीकाकरण की कीमत को कवर करेंगी.

Updated: Mar 03, 2021 9:09 PM
Infosys and Accenture will cover covid-19 vaccination charges of Indian employeesइंफोसिस लिमिटेड और Accenture Plc ने कहा कि वे भारत में अपने कर्मचारियों का कोविड-19 टीकाकरण की कीमत को कवर करेंगी.

सूचना प्रौद्योगिकी (IT) कंपनी इंफोसिस लिमिटेड (Infosys Limited) और कंसल्टिंग और आउटसोर्सिंग सर्विसेज प्रोवाइडर Accenture Plc ने बुधवार को कहा कि वे भारत में अपने कर्मचारियों का कोविड-19 टीकाकरण की कीमत को कवर करेंगी. भारत में टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण सोमवार को शुरू हुआ है, जिसमें 60 साल की उम्र से ज्यादा के लोगों और 45 साल से ज्यादा उम्र के लोग जो कुछ दूसरी बीमारियों से पीड़ित हैं, वे वैक्सीन के लिए योग्य हैं. सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण मुफ्त है, जबकि निजी अस्पताल 250 रुपये प्रति डोज से ज्यादा कीमत नहीं वसूल सकते.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इंफोसिस स्वास्थ्य सेवाओं देने वालों के साथ कर्मचारियों और उनके परिवार (योग्यता के आधार पर) के टीकाकरण के लिए समझौता करने पर विचार कर रही है. यह जानाकरी इंफोसिस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर प्रवीण राव ने दी है.

कई दूसरी भारतीय कंपनियां भी शामिल

Accenture के लिए, कर्मचारियों और निर्भर लोग, जो योग्य हैं और टीकाकरण करवाने को चुनेंगे, उन्हें कवर किया जाएगा. कंपनी ने यह जानाकरी दी है. अब तक सरकार ने भारत में मंजूर दो कोविड-19 वैक्सीन AstraZeneca का शॉट, जिसे सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा विकसित किया जा रहा है और स्थानीय कंपनी भारत बायोटेक की COVAXIN को तय कीमतों पर खरीदा है और इन्हें मुफ्त में बांटा गया है.

Axis Securities ने लांच किया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म YIELD, रिटेल इंवेस्टर्स बिना दिक्कत बांड में कर सकेंगे निवेश

कई भारतीय कंपनियां, जिनमें ऑटो टू टेक्नोलॉजी समूह महिंद्रा ग्रुप और कंज्यूमर गुड़्स कंपनी आईटीसी लिमिटेड शामिल हैं, उन्होंने पहले से ही जनवरी में अपने कर्मचारियों के लिए कोविड-19 वैक्सीन की खरीदारी पर विचार करना शुरू कर दिया था.

बता दें कि वर्तमान में, भारतीय ड्रग रेगुलेटर ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DGCI) ने देश में दो कोरोना वायरस वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी दी है, जिसमें SII की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन शामिल हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Infosys और Accenture भारतीय कर्मचारियों के कोविड-19 टीकाकरण का उठाएंगी खर्च, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में निजी कंपनियों का कदम
Tags:Infosys

Go to Top