सर्वाधिक पढ़ी गईं

Infosys Outlook: नतीजों के बाद इंफोसिस के शेयर 4% मजबूत; खरीदें या मुनाफा कमा लें? जानिए क्या है एक्सपर्ट्स की राय

Infosys Outlook: दूसरी तिमाही के नतीजों के ऐलान के बाद इंफोसिस के शेयरों में आज 4 फीसदी की मजबूती आई. इस साल 2021 में इसके शेयरों में 37.6 फीसदी की तेजी आ चुकी है

Updated: Oct 14, 2021 12:50 PM
Infosys among top Sensex gainers jumps 4 percent post quarterly results should you buy sell or holdमार्केट एक्सपर्ट्स इंफोसिस के शेयरों को खरीदने की सलाह दे रहे हैं क्योंकि कंपनी की ग्रोथ आगे भी बने रहने के आसार दिख रहे हैं. (Image- Reuters)

Infosys Outlook: दूसरी तिमाही के नतीजों के ऐलान के बाद इंफोसिस के शेयरों में आज 4 फीसदी की मजबूती आई. इस साल 2021 में इसके शेयरों में 37.6 फीसदी की तेजी आ चुकी है और अब यह 1785 रुपये के भाव पर पहुंच चुका है. ऐसे में निवेशकों के सामने इसे उलझन है कि इस तेजी का फायदा उठाते हुए प्रॉफिट बुक करें या अभी उनके सामने और मुनाफा कमाने का अवसर है. मार्केट एक्सपर्ट्स इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं क्योंकि कंपनी की ग्रोथ आगे भी बने रहने के आसार दिख रहे हैं.

देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी का कंसालिडेटेड नेट प्रॉफिट जुलाई-सितंबर 2021 में सालाना आधार पर 11.9 फीसदी बढ़कर 5421 करोड़ रुपये का हो गया. इसके अलावा रेवेन्यू भी 20.5 फीसदी की उछाल के साथ 29602 करोड़ रुपये का हो गया. दिग्गज आईटी कंपनी ने निवेशकों को 15 रुपये प्रति शेयर के लाभांश का ऐलान किया है.

Infosys Q2 Result: इंफोसिस को दूसरी तिमाही में शानदार मुनाफा, 12 फीसदी बढ़ कर 5,421 करोड़ रुपये पर पहुंचा

Kotak Securities – Buy
Fair value – Rs 2,000

ब्रोकरेज फर्म कोटक सिक्योरिटीज के एनालिस्ट्स ने इंफोसिस के मजबूत प्रदर्शन के बाद इसे सभी लिस्टेड आईटी कंपनियों का राजकुमार कहा है. कोटक सिक्योरिटीज ने इसके रेवेन्यू और ईपीएस (प्रति शेयर आय) के अनुमान को बढ़ा दिया है. एनालिस्ट्स के मुताबिक अगले तीन वर्षों में कंपनी का रेवेन्यू दोहरे अंकों में बढ़ सकता है. कोटक सिक्योरिटीज के मुताबिक कोर ट्रांसफॉर्मेशन डील और बढ़ते डिजिटलीकरण में इंफोसिस की प्रमुख भूमिका होगी. मीडियम टर्म में इसकी ग्रोथ बेहतर रहने के आसार हैं. ब्रोकरेज फर्म ने इसका फेयर वैल्यू बढ़ाकर 2 हजार रुपये कर दिया है.

Emkay Global – Buy
Target price – Rs 1,910

जुलाई-सितंबर 2021 तिमाही में इंफोसिस ने 22 बड़े सौदे किए जिससे इंफोसिस की डील पाइपलाइन स्वस्थ दिख रही है. इन सौदों में कुछ नए हैं और कुछ का नवीनीकरण हुआ है. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि इंफोसिस को इन सौदों से बेहतर रेवेन्यू हासिल हो सकता है. एमकॉय ग्लोबल के एनालिस्ट्स ने आईटी कंपनी के दूसरी तिमाही में प्रदर्शन को आधार बनाते हुए कमाई के अनुमान में बढ़ोतरी की है. ब्रोकरेज फर्म ने बेहतर नतीजों और आगे मांग में बढ़ोतरी को देखते हुए इसकी खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखा है और 1910 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है.

Many faces of Dussehra: नवरात्रि के दसवें दिन के कई रूप, अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है दशहरा, कहीं 75 दिनों का जश्न तो कहीं भीख मांगने की परंपरा

Yes Securities – Buy
Target price – Rs 2,026

पिछली तिमाही में इंफोसिस का रेवेन्यू और ईबीआईटी मार्जिन येस सिक्योरिटीज के अनुमान से बेहतर रहा. अब एनालिस्ट्स का मानना है कि कंपनी का रेवेन्यू वित्त वर्ष 2022-2024 में रेवेन्यू 14.9 फीसदी की सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़ सकता है. इस दौरान कंपनी का औसतन ईबीआईटी मार्जिन 24.7 फीसदी की दर से बढ़ सकता है. येस सिक्योरिटीज ने इंफोसिस की खरीदारी की रेटिंग को बरकरार रखते हुए इसका टारगेट प्राइस बढ़ाकर 2026 रुपये तय किया है.
(आर्टिकल: क्षितिज भार्गव)
(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Infosys Outlook: नतीजों के बाद इंफोसिस के शेयर 4% मजबूत; खरीदें या मुनाफा कमा लें? जानिए क्या है एक्सपर्ट्स की राय

Go to Top