मुख्य समाचार:

IndiGo हवाई किराए पर दे रही 25 फीसदी डिस्काउंट, केवल इन लोगों को मिलेगा फायदा

यह छूट एक जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक यात्रा के लिए दी जाएगी.

Updated: Jul 02, 2020 5:42 PM
IndiGo to give 25% discount on airfare to doctors and nurses till year-endImage: PTI

विमानन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह 2020 के अंत तक डॉक्टरों और नर्सों को हवाई किराए पर 25 फीसदी की छूट देगी. ये लोग कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे हैं. एयरलाइन ने बयान में कहा कि इंडिगो की वेबसाइट से टिकट बुक कराते समय डॉक्टरों और नर्सों को छूट दी जाएगी. यह छूट एक जुलाई 2020 से 31 दिसंबर 2020 तक यात्रा के लिए दी जाएगी.

नर्सों और डॉक्टरों को चेक-इन के समय अपनी पहचान के सबूत के तौर पर अस्पताल की वैध आईडी दिखानी होगी. इंडिगो ने इस योजना को ‘‘टफ कुकी’’ अभियान का नाम दिया है. कंपनी ने बयान में कहा है कि इस पहल के तहत यात्रा की शुरुआत में डॉक्टरों व नर्सों को चेक इन के वक्त कुकी टिन कॉम्प्लिमेंटरी दिए जाएंगे, बोर्डिंग गेट पर वेलकम अनाउंसमेंट होगा, पीपीई पर स्पेशल टफ कुकी स्टिकर होगा और फ्लाइट के अंदर भी स्वागत के लिए अनाउंसमेंट होगा.

कोई भी रजिस्टर्ड डॉक्टर COVID-19 टेस्ट के लिए कर सकेगा रेफर, बढ़ते मामलों पर सरकार का फैसला

घरेलू उड़ानों में यात्रियों की संख्या कम

करीब दो महीने के बाद 25 मई को बहाल हुई घरेलू उड़ानों में यात्रियों की संख्या कम बनी हुई है. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को टि्वटर पर कहा कि एक जुलाई को 71,471 यात्रियों ने 785 विमानों में यात्रा की. इसका मतलब है कि औसत के अनुसार बुधवार को एक विमान में 91 यात्रियों ने सफर किया. चूंकि आम तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले ए320 विमान में करीब 180 सीटें होती हैं तो एक जुलाई को यात्रियों की संख्या महज 50 फीसदी के आसपास रही.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. IndiGo हवाई किराए पर दे रही 25 फीसदी डिस्काउंट, केवल इन लोगों को मिलेगा फायदा
Tags:Indigo

Go to Top