मुख्य समाचार:

कोरोना महामारी: Indigo का खास ऑफर, सिर्फ 25% ज्यादा देकर 1 यात्री बुक करा सकेगा 2 सीट

Indigo Special Offer: विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25 फीसदी तक होगा.

Updated: Jul 17, 2020 3:47 PM
indigo special offer now one passenger can book two seats together to ensure social distancing during coronavirus pandemicविमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25 फीसदी तक होगा.

Indigo double seat offer: इंडिगो (Indigo) ने शुक्रवार को एक ऐसी योजना शुरू की, जिसके तहत जो लोग कोरोना वायरस महामारी के बीच अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं, वे एक मुसाफिर के लिए दो सीटें बुक करा सकते हैं. विमानन कंपनी ने एक बयान में कहा कि अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25 फीसदी तक होगा. यह पेशकश 24 जुलाई 2020 से है. इंडिगो ने कहा कि ‘6ई डबल सीट’ योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या हवाई अड्डे के काउंटरों के जरिए उपलब्ध नहीं होगी. इस योजना का फायदा केवल इंडिगो की वेबसाइट से लिया जा सकता है.

ट्रांसफर नहीं की जा सकती डबल सीट

कंपनी के मुताबिक, डबल सीट को फ्लाइट के निकलने से 24 घंटे पहले तक खरीदा जा सकता है. डबल सीट को खरीदने की योजना इंडिगो की ग्रुप बुकिंग के लिए उपयुक्त नहीं होगी. डबल सीट को बुकिंग में दूसरे मुसाफिर को ट्रांसफर नहीं किया जा सकता और न ही इसकी जगह नकद लिया जा सकता है. डबल सीट को खरीदते समय सीट को चुनना एक अनिवार्य प्रक्रिया है. मुसाफिर फ्लाइट में डबल सीट योजना उपलब्ध होने पर केवल पास वाली सीट को ही चुन सकता है.

दरअसल इंडिगो ने 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 यात्रियों के बीच एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था, जिसमें यात्रियों ने शारीरिक दूरी की कमी को एक बड़ी चिंता का विषय बताया.

Roshni Nadar: देश की सबसे अमीर महिला बनीं HCL टेक की ‘बॉस’, सिर्फ 28 साल में बन गई थीं CEO

मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए कंपनी की योजना

सर्वेक्षण में कहा गया कि 62 फीसदी लोगों ने शारीरिक दूरी को प्रमुख चिंता का विषय बताया. इंडिगो के मुख्य रणनीति और आय अधिकारी संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि इस समय हवाई यात्रा सबसे सुरक्षित तरीका है, लेकिन वे ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक जरूरत को समझते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे और अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करने का विकल्प पेश करने में उन्हें खुशी है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. कोरोना महामारी: Indigo का खास ऑफर, सिर्फ 25% ज्यादा देकर 1 यात्री बुक करा सकेगा 2 सीट
Tags:Indigo

Go to Top