सर्वाधिक पढ़ी गईं

Indigo Paints IPO: 28 जनवरी को मिलेंगे इंडिगो पेंट्स के शेयर, 2 तरह से चेक कर सकते हैं स्टेटस

Indigo Paints Share Allotment: इंडिगो पेंट्स आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 28 जनवरी को होने वाला है.

January 25, 2021 4:04 PM
Indigo Paints Share AllotmentBrookfield India REIT owns an Initial Portfolio of 4 large campus-format office parks, located in Mumbai, Gurugram, Noida and Kolkata.

Indigo Paints Share Allotment: इंडिगो पेंट्स आईपीओ में शेयरों का अलॉटमेंट 28 जनवरी को होने वाला है. जिसके बाद 2 फरवरी को इंडिगो पेंट्स शेयर बाजार में लिस्‍ट होगा. आईपीओ को लेकर निवेशकों में अच्‍छा क्रेज देखने को मिला है और यह 117 गुना सब्‍सक्राइब हुआ है. ज्‍यादातर एनालिस्‍ट आईपीओ के शेयर बाजार में प्रीमियम पर लिस्‍ट होने का अनुमान लगा रहे हैं. ऐसे में अगर आपने भी आईपीओ में पैसा लगाया है तो यह जानना चाहेंगे कि इसके शेयर आपको मिले या नहीं. इस बात का पता आप बीएसई की वेबसाइट के अलावा रजिस्‍ट्रार के भी वेबसाइट से कर लगा सकते हैं.

कौन सा हिस्‍सा कितना भरा

इंडिगो पेंट्स का आईपीओ 117 गुना सब्‍सक्राइब हुआ है. यह आईपीओ 20 जनवरी को खुला था और 22 जनवरी को बंद हुआ था. रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व पोर्सन को 16 गुना बोलियां मिली थीं. जबकि क्‍वालिफाइड इंस्‍टीटयूशन बॉयर्स के लिए रिजर्व हिस्‍सा 190 गुना के करीब सब्‍सक्राइब हुआ था. वहीं नॉन इंस्‍टीटयूशन निवेशकों की कटेगिरी के लिए रिजर्व हिस्‍सा 263 गुना सब्‍सक्राइब हुआ है. साथ ही कंपनी के कर्मचारियों के लिए आरक्षित पोर्शन भी 2.3 गुना सब्सक्राइब हुआ है. आपको बता दें कि कंपनी ने एंकर निवेशकों से पहले ही 348 करोड़ रुपये जुटाये हैं.

जरूरी डेट

इंडिगो पेंट्स ने बाजार नियामक सेबी को जो जानकारी सौंपी है, उसके मुताबिक कंपनी 28 जनवरी को शेयर अलॉटमेंट फाइनल कर लेगी.  जिन निवेशकों को इस IPO में शेयर एलॉट होंगे, उनके डीमैट अकाउंट में 1 फरवरी को शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, जिन लोगों को शेयर नहीं मिलेगा, उनके पैसे 29 जनवरी को वापस खाते में आ जाएंगे. आईआरएफसी की लिस्टिंग 2 फरवरी को होगी. कैसे चेक करें स्टेटस

 विकल्प 1: BSE की वेबसाइट से

  • इसके लिए पहले आपको BSE की वेबसाइट पर जाना होगा.
  • उसके बाद इक्विटी बॉक्स चेक करना होगा.
  • फिर आपको ड्रॉपडाउन में इश्यू का नाम < Indigo Paints > डालना होगा.
  • उसके बाद आपको अपना एप्लीकेशन नंबर बॉक्स में टाइप करना होगा.
  • उसके बाद आपको अपने PAN नंबर की जानकारी देनी होगी.
  • अंत में आपको सर्च बटन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद पूरी जानकारी सामने आ जाएगी.

विकल्प 2: रजिस्ट्रार के वेबसाइट पर

  • Link Intime India  इस इश्यू की रजिस्ट्रार है. इस आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर जाना होगा.
  • वेबसाइट https://www.linkintime.co.in/IPO/public-issues.html है.
  • ड्रापडाउन में कंपनी का नाम <Indigo Paints > टाइप करें.
  • इसके बाद बॉक्स में PAN नंबर, एप्लीकेशन नंबर या डिपॉजिटरी/क्लाइंट ID डालें
  • फिर कैप्चा डालकर सर्च बटन पर क्लिक करें.

(नोट- ऐसा करने पर अगर शेयर अलॉट होगा तो स्टेटस दिख जाएगा.)

कंपनी के बारे में

इंडिगो पेंट्स देश की टॉप पेंट कंपनियों में शामिल है. कंपनी अपने पेंट्स Indigo ब्रांडनेम से ही बेचती है. लॉर्ज प्रोडक्ट पोर्टफोलियो कंपनी की ताकत है. ट्रैक रिकॉर्ड बेहतर है. ब्रांड इक्विटी मजबूत है. नेटवर्क डिस्ट्रीब्यूशन भी मजबूत है. कंपनी का डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क 27 राज्यों में फैला है. 30 सितंबर को खत्मम हुई तिमाही में कंपनी का टोटल एसेट 412 करोड़ के करीब था. वहीं रेवेन्यू 260 करोड़ और मुनाफा 27 करोड़ से ज्यादा था. कंपनी के आईपीओ के लिए लीड मैनेजर कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, इडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और ICICI सिक्योरिटीज हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Indigo Paints IPO: 28 जनवरी को मिलेंगे इंडिगो पेंट्स के शेयर, 2 तरह से चेक कर सकते हैं स्टेटस

Go to Top