मुख्य समाचार:
  1. तीन साल के बाद इंडिगो ने बढ़ाई सैलरी, अप्रैल से मिलेगा बढ़ेगा वेतन

तीन साल के बाद इंडिगो ने बढ़ाई सैलरी, अप्रैल से मिलेगा बढ़ेगा वेतन

किफायती हवाई सेवा उपलब्ध कराने वाली विमान कंपनी IndiGo ने अपने कर्मियों का वेतन बढ़ाने का फैसला किया है.

April 25, 2019 6:40 PM
indigo, indigo salary hike, indigo salary, indigo salary hike after three years, पायलट और केबिन क्रू को अपवार्ड रिवीजन मिलेगा.

किफायती हवाई सेवा उपलब्ध कराने वाली विमान कंपनी IndiGo ने अपने कर्मियों का वेतन बढ़ाने का फैसला किया है. इंडिगो ने तीन साल बाद अपने कर्मियों का वेतन बढ़ाने का फैसला लिया है. बढ़ी हुई सैलरी अप्रैल महीने से मिलेगी और इससे पायलट, केबिन क्रू और अन्य सभी कर्मियों को फायदा मिलेगा. पिछले महीने इंडिगो के कर्मियों ने बंद हो चुके जेट एयरवेज के पायलट को अतिरिक्त सुविधाओं के साथ नौकरी देने का विरोध किया था. उन्होंने यह कहते हुए विरोध किया था कि उनका वेतन तीन साल से बढ़ा ही नहीं है. विमान कंपनी के एचआर हेड राज राघवन ने कहा कि पायलट और केबिन क्रू को अपवार्ड रिवीजन मिलेगा जबकि नॉन-क्रू कर्मियों को उनके प्रदर्शन और मार्केट बेंचमार्क के आधार पर मेरिट इनक्रीज मिलेगा.

रुपये में गिरावट से IndiGo का कुछ तिमाही में मुनाफा प्रभावित

राघवन ने कहा, “पिछला वित्त वर्ष एयरलाइन के लिए चुनौती भरा रहा. कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और रुपये की विनिमय दर में गिरावट से कुछ तिमाहियों में मुनाफा प्रभावित हुआ. हालांकि, हमने नए विमानों को शामिल करके और घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए नई सेवाएं शुरू करके तेजी से बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाया है.”

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop