scorecardresearch

Indian Hotels ने टूटते बाजार में दिखाया दम, आगे 30% रिटर्न पाने का मौका, राकेश झुनझुनवाला के पास हैं 3 करोड़ शेयर

Indian Hotels के लिए एसेट लाइट मॉडल, हाई EBITDA मार्जिन और नए रेवेन्यू जेनरेटिंग एवेन्यू, RoCE में विस्तार अच्छे संकेत हैं. FY23 और FY24 में रिकवरी जारी रहने की उम्मीद है.

कोविड 19 की चुनौतियों से उबरकर टाटा ग्रुप कंपनी Indian Hotels में मजबूत ग्रोथ है. (File)

Rakesh Jhunjhunwala Portfolio Stock: कोविड 19 की चुनौतियों से उबरकर टाटा ग्रुप की होटल कंपनी Indian Hotels में मजबूत ग्रोथ देखने को मिल रही है. रूम इनकम में इजाफा है तो आक्यूपेंसी रेट भी अब धीरे धीरे प्रीकोविड लेवल पर पहुंच रहा है. हर सेग्मेंट में सालाना आधार पर बेहतर रिकवरी देखने को मिल रही है. जिसके चलते इस साल बाजार के करेक्शन के बाद भी शेयर ने बेहतर रिटर्न दिया है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने होटल बिजनेस के मजबूत आउटलुक को देखते हुए Indian Hotels में निवेश की सलाह दी है और 30 फीसदी अपसाइड की उम्मीद जताई है. कंपनी में बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की भी हिस्सेदारी है.

हाई EBITDA मार्जिन, एसेट लाइट मॉडल

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि Indian Hotels का एसेट लाइट मॉडल, हाई EBITDA मार्जिन और नए रेवेन्यू जेनरेटिंग एवेन्यू, RoCE में विस्तार के लिए अच्छे संकेत हैं. FY22 की ही तरह FY23 और FY24 में मजबूत रिकवरी जारी रहने की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि एक बार जब बिजनेस एक्टिविटी नॉर्मल होगी ARR में बेहतर सुधार देखने को मिलेगा. बिजनेस ट्रैवलर्स और लीजर सेग्मेंट के चलते आक्यूपेंसी रेट बढ़ रहा है. वहीं कंपनी को कास्ट रियलाइजेशन एफर्ट और F&B इनकम बढ़ने का भी फायदा मिलेगा. मैनेजमेंट कांट्रैक्ट से भी हायर इनकम की उम्मीद है. ब्रोकरेज हाउस ने शेयर में 278 रुपये के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है. करंट प्राइस 215 रुपये के लिहाज से इसमें 30 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

Stock in News: ITC, DCB Bank, GAIL, Bajaj Auto समेत एक्शन में रहेंगे ये स्टॉक, इंट्राडे में रखें नजर

बढ़ रही है कंपनी की कमाई

ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के अनुसार Indian Hotels की रूम इनकम सालाना आधार पर 80 फीसदी बढ़ी है, एवरेज आक्यूपेंसी 53 फीसदी (+14pp YoY) पहुंच गई है. जबकि ARR में सालाना आधार पर 32 फीसदी ग्रोथ है. कोरोना वायरस की तीसरी लहर खत्म होने के बाद आक्यूपेंसी रेट में इजाफा हुआ है.

Indian Hotels के फूड एंड बेवरेजेज इनकम में सालाना आधार पर 78 फीसदी ग्रोथ देखने को मिली है. बैंक्वेटिंग बिजनेस सालाना आधार पर डबल हुआ है, जबकि रेसटोरेंट बिजनेस में 50 फीसदी ग्रोथ देखने को मिली है. फूड एंड बेवरेजेज रेवेन्यू प्रीकोविड लेवल के 65 फीसदी पर आ गया है. कंपनी का अदर आपरेटिंग इनकम सालाना आधार पर 43 फीसदी बढ़ा है. मैनेजमेंट एंड रीइंबर्सेबल फी सालाना आधार पर 2.2 गुना बढ़कर 198.60 करोड़ हो गया है.

इस साल 16 फीसदी रिटर्न

इस साल जहां बाजार में आए करेक्शन के चलते ब्रॉडर माके्रट में करीब 80 फीसदी शेयरों में कमजोरी देखने को मिली, वहीं Indian Hotels ने पॉजिटिव रिटर्न दिया है. कंपनी के शेयर में इस साल 16 फीसदी रिटर्न मिला है और शेयर का भाव 184 रुपये से बढ़कर 215 रुपये पर पहुंच गया. राकेश झुनझुनवाला की Indian Hotels Company में 2.1 फीसदी हिस्सेदारी है. उनके पोर्टफोलियो में कंपनी के 30,016,965 शेयर हैं.

(Disclaimer: स्टॉक में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई है. यह फाइनेंशियल एक्सप्रेस के निजी विचार नहीं हैं. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले एक्सपर्ट की राय लें.)  

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Most Read In Business News

TRENDING NOW

Business News