scorecardresearch

Rakesh Jhunjhunwala Share in Jubilant Ingrevia: यह शेयर दे सकता है 81% रिटर्न, मजबूत फंडामेंटल के चलते बड़ी रैली का अनुमान

Jhunjhunwala Portfolio: झुनझुनवाला के इस शेयर में बाजार की तेजी और गिरावट दोनों ही स्थिति में मुनाफा कमा सकते हैं. मौजूदा भाव से यह करीब 131 फीसदी तक उछल सकता है.

Rakesh Jhunjhunwala Share in Jubilant Ingrevia: यह शेयर दे सकता है 81% रिटर्न, मजबूत फंडामेंटल के चलते बड़ी रैली का अनुमान
Rakesh Jhunjhunwala and his wife Rekha Jhunjhunwala hold 4.7% stake in Jubilant Ingravia.

Jhunjhunwala Portfolio: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में शामिल जुबिलैंट इंग्रेविया (Jubilant Ingrevia) में खरीदारी का शानदार मौका बना है. आज इसका शेयर करीब चार फीसदी मजबूत हुआ है और ब्रोकरेज फर्म मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल के एनालिस्ट्स का आकलन है कि अभी यह 81 फीसदी और उछल सकता है. हालांकि बुल केस में यह 1136 रुपये के भाव तक पहुंच सकता है यानी कि 131 फीसदी मुनाफा. बियर केस में यह 552 रुपये तक ही पहुंचेगा लेकिन इस स्थिति में भी 12 फीसदी का मुनाफा होगा.

इसके शेयर 52 हफ्ते के रिकॉर्ड स्तर से करीब 41 फीसदी डिस्काउंट पर मिल रहे हैं जिसके चलते खरीदारी के लिए यह बहुत आकर्षक भाव पर है. मार्च 2022 तिमाही के कंपनी नतीजे के मुताबिक इस कंपनी में राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की 4.7 फीसदी हिस्सेदारी है. जुबिलैंट इंग्रेविया स्पेशियलिटी केमिकल्स, न्यूट्रीशन एंड हेल्थ सॉल्यूशंस और लाइफ साइंस केमिकल्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी है.

एक्सपर्ट्स इसलिए लगा रहे Jubilant Ingrevia पर दांव

  • जुबिलैंट इंग्रेविया स्पेशियलटी केमिकल्स और न्यूट्रीशन कारोबार जैसे गैर-कमोडिटी सेग्मेंट पर अपना फोकस शिफ्ट कर रही है और इसमें पैसे निवेश (कैपिटल एक्सपेंडिचर) करेगी. कंपनी ने 21450 करोड़ रुपये के जिस कैपेक्स (कैपिटल एक्सपेंडिचर) का ऐलान किया है, उसका 60 फीसदी स्पेशियलटी केमिकल्स पर खर्च होगा.
  • कंपनी ने अनुमान लगाया है कि कैपिटल एक्सपेंडिचर के बाद इसकी बिक्री वित्त वर्ष 2021-22 से दोगुना बढ़ सकती है.
  • सीडीएमओ (कांट्रैक्ट डेवलपमेंट एंड मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी) से स्पेशियली केमिकल्स का ओवरऑल रेवेन्यू बढ़ सकता है.
  • फूड ग्रेड एसिटिड एसिड का प्लांट एक बार शुरू हो जाए तो केमिकल इंटरमीडिएट्स की वोलेटिलिटी कम हो जाएगी और ब्लेंडेड मार्जिन में सुधार होने के आसार हैं.
  • इन सब बातों को देखते हुए ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि कैपेक्स के दम पर इसके कारोबार में तेजी आएगी. अभी इसके शेयर आकर्षक भाव पर मिल रहे हैं और इसमें गिरावट की आशंका भी बहुत कम है. ऐसे में अगर मौजूदा भाव पर निवेश करते हैं तो मार्च 2023 तक 890 रुपये के टारगेट प्राइस पर 81 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं.

41% डिस्काउंट पर मिल रहे हैं शेयर

जुबिलैंट इनग्रेविया के शेयर पिछले साल 18 अक्टूबर 2021 को 838.75 रुपये के भाव पर थे जो पिछले 52 हफ्ते का रिकॉर्ड ऊंचा स्तर है. अभी इसके भाव 491.15 रुपये प्रति शेयर हैं जो 52 हफ्ते के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर से करीब 41 फीसदी डिस्काउंट पर है. इस साल 8 मार्च को यह 52 हफ्ते के रिकॉर्ड निचले स्तर 401.20 रुपये पर फिसल गए थे लेकिन इसके बाद यह संभल गया और अब तक 22 फीसदी मजबूत हो चुका है. ब्रोकरेज फर्म मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल के मुताबिक इसकी तेजी अभी थमने वाली नहीं है और मौजूदा भाव पर निवेश कर के मार्च 2023 तक 81 फीसदी मुनाफा कमा सकते हैं.

(स्टोरी में दिए गए स्टॉक रिकमंडेशन संबंधित रिसर्च एनालिस्ट व ब्रोकरेज फर्म के हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस ऑनलाइन इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता. पूंजी बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन हैं. निवेश से पहले अपने सलाहकार से जरूर परामर्श कर लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News