Rakesh Jhunjhunwala के निधन का बाजार पर असर, कैसा रहा बिग बुल के निवेश वाली कंपनियों का प्रदर्शन

झुनझुनवाला के निधन के बाद के पहले कारोबारी दिवस पर मंगलवार को टाइटन के शेयर में 0.88 प्रतिशत की बढ़त देखी गई. हालांकि कारोबार के दौरान एक समय यह 1.09 प्रतिशत तक चढ़ गया था.

Rakesh Jhunjhunwala के निधन का बाजार पर असर, कैसा रहा बिग बुल के निवेश वाली कंपनियों का प्रदर्शन
दिवंगत दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल रहे शेयरों का प्रदर्शन मंगलवार को मिला-जुला रहा.

Rakesh Jhunjhunwala’s Companies Performance: दिवंगत दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल रहे शेयरों का प्रदर्शन मंगलवार को मिला-जुला रहा. झुनझुनवाला के निधन के बाद के पहले कारोबारी दिवस पर मंगलवार को टाइटन के शेयर में 0.88 प्रतिशत की बढ़त देखी गई. हालांकि कारोबार के दौरान एक समय यह 1.09 प्रतिशत तक चढ़ गया था. बता दें कि भारतीय शेयर बाजार के ‘बिग बुल’ और ‘भारत के वारेन बफे’ कहे जाने वाले झुनझुनवाला का रविवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. वह 62 वर्ष के थे. झुनझुनवाला ने तीन दर्जन से अधिक कंपनियों में निवेश किया हुआ था जिनमें टाटा समूह की कंपनी टाइटन सबसे अहम है.

Fixed Deposit पर इस बैंक में मिल रहा 7.5% रिटर्न, सीनियर सिटीजन्स को मिलेगा 75 bps ज्यादा ब्याज

झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनियों का कैसा रहा प्रदर्शन

  • झुनझुनवाला के निधन के बाद के पहले कारोबारी दिन पर मंगलवार को टाइटन के शेयर में 0.88 प्रतिशत की बढ़त देखी गई. हालांकि कारोबार के दौरान एक समय यह 1.09 प्रतिशत तक चढ़ गया था.
  • इसके अलावा, एप्टेक के शेयर 0.04 प्रतिशत की कमजोरी के साथ 232.65 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुए. कारोबार के दौरान इसके शेयर एक समय 5.92 प्रतिशत तक लुढ़क गए थे. झुनझुनवाला इस कंपनी के मार्गदर्शक भी थे.
  • इसी तरह मेट्रो ब्रांड्स के शेयरों में भी 1.36 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली. कारोबार के दौरान यह 3.13 प्रतिशत तक गिर गया था.
  • झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल रही कंपनी एग्रो टेक के शेयर भी 0.62 प्रतिशत गिर गए.

मिरे एसेट म्यूचुअल फंड ने लॉन्च किए 2 NFO, निवेश के पहले जानें इनकी खासियत

कुछ कंपनियों में दिखी बढ़त

हालांकि, दिग्गज निवेशक के पोर्टफोलियो में शामिल रही कुछ कंपनियों के शेयरों में बढ़त भी दर्ज की गई. स्टार हेल्थ का शेयर 1.62 प्रतिशत चढ़कर 707.40 रुपये प्रति शेयर के भाव पर रहा. कारोबार के दौरान एक समय इसमें 4.79 प्रतिशत की कमजोरी देखी गई थी. टाटा मोटर्स का शेयर भी 2.55 प्रतिशत चढ़ गया. इसी तरह नजारा टेक्नोलॉजीज का शेयर 2.44 प्रतिशत, एनसीसी लिमिटेड का शेयर 2.09 प्रतिशत, इंडियन होटल्स का शेयर 1.32 प्रतिशत, क्रिसिल का शेयर 1.02 प्रतिशत और टाइटन का शेयर 0.88 प्रतिशत की बढ़त पर रहा. झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल अन्य कंपनियों में से केनरा बैंक का शेयर 0.54 प्रतिशत और रैलिस इंडिया का शेयर 0.13 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ. आंकड़ों के मुताबिक, झुनझुनवाला और उनके सहयोगियों के पास जून, 2022 के अंत में कुल 32 कंपनियों के शेयर थे जिनका नेटवर्थ 31,905 करोड़ रुपये था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News