सर्वाधिक पढ़ी गईं

ICICI Lombard का फ्रीपे कार्ड से करार, 65 की उम्र तक बिना मेडिकल हेल्थ इंश्योरेंस

यह योजना फ्रीपे कार्ड रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के सदस्यों के लिए है.

Updated: Oct 28, 2020 12:44 PM
icici lomabard freepay card health insurance plan without medical checkup buy coverआईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने फ्रीपेकार्ड के साथ ग्रुप सेफगार्ड स्वास्थ्य बीमा योजना पेश किया है. (Representative Image)

नॉन-लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ICICI Lombard ने फ्रीपेकार्ड के साथ ग्रुप सेफगार्ड स्वास्थ्य बीमा योजना पेश किया है. फ्रीपे कार्ड ऑनलाइन प्रीपेड कार्ड ट्रांजैक्शन में भारत की एक प्रमुख कंपनी है. आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की यह योजना फ्रीपे कार्ड रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के सदस्यों के लिए है. इस बीमा योजना के तहत फ्रीपे कार्ड धारक की दुर्घटना या किसी रोग के इलाज उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती होता है तो उसे बीमा भरपाई मिलेगी. फ्रीपेकार्ड सदस्यों के लिए तैयार की गई यह बीमा योजना विभिन्न उद्योग क्षेत्रों में फ्रीपेकार्ड के भागीदारों के देशभर फैले आउटलेट में उपलब्ध होगी.

तीन प्रकार के कवर मिलेंगे

इस स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत अस्पताल में इलाज के लिए दैनिक नकद लाभ, डेथ बेनेफिट और विभिन्न बीमारियों के लिए अस्पताल उपचार के खर्च को कवर है. अस्पताल मे उपचार के दौरान हर दिन मिलने वाले नकद लाभ के अंतर्गत बीमाधारक को अस्पताल में अधिकतम 30 दिन के लिए अधिकतम 60,000 रुपये नकद लाभ मिलेगा. इस कवर का लाभ सालाना 699 रुपये में खरीदा जा सकता है और यह देश के किसी भी सरकारी या निजी अस्पताल में इलाज के लिए लागू होगा. अगर फ्रीपेकार्ड के सदस्य किसी अन्य स्वास्थ्य बीमा कवरेज का लाभ ले रहे हैं या नौकरी के दौरान अपने एंप्लॉयर के जरिए स्वास्थ्य बीमा का फायदा पा रहे हैं तो भी वे यह आरोग्य बिमा कवच खरीद सकते हैं.

महज 699 रु सालाना में पाएं दुर्घटना बीमा लाभ

इस योजना के तहत दूसरा कवर मृत्युपश्चात लाभ या व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा लाभ एक साल के लिए 699 रुपये अदा करके प्राप्त किया जा सकता है. आकस्मिक मृत्यु या स्थायी विकलांगता की स्थिति में 10 लाख रुपये मुआवजे के साथ-साथ बीमित व्यक्ति की आकस्मिक मृत्यु या स्थायी विकलांगता की स्थिति में पैरेंटिंग के लिए 90,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा.

न्यूनतम 48 घंटे के इलाज पर मिलेगा कवर

बीमा योजना के तहत विभिन्न बीमारियों के कारण 75 हजार रुपये का अस्पताल उपचार कवर सालाना 379 रुपये में लिया जा सकता है. इस योजना में शामिल बीमारियों के इलाज के साथ ही अस्पताल में मलेरिया के इलाज का 75 हजार का खर्च शामिल किया जाएगा. इस योजना में डेंगू, चिकनगुनिया, काला रोग, जापानी इंसेफ्लाइटिस और फिलारियासिस जैसी विभिन्न बीमारियों को शामिल किया गया है. हालांकि बीमा का लाभ उठाने के लिए अस्पताल में कम से कम 48 घंटे यानी दो दिन इलाज की जरूरत है.

बिना किसी मेडिकल परीक्षण के बीमा कवर

फ्रीपेकार्ड के 18-65 आयु वर्ग के सभी सदस्य इस योजना के लिए पात्र हैं और उन्हें बीमा कराने के लिए कोई मेडिकल प्री-एग्जामिनेशन भी नहीं कराना होगा. कार्डधारक अपनी जरूरतों के अनुसार तीनों या तीनों में से किसी भी बीमा कवर का चयन कर सकते हैं और खुद के लिए अच्छा बीमा कवर प्राप्त कर सकते हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ICICI Lombard का फ्रीपे कार्ड से करार, 65 की उम्र तक बिना मेडिकल हेल्थ इंश्योरेंस

Go to Top