सर्वाधिक पढ़ी गईं

पीएनबी घोटाला : आईसीआईसीआई की कोचर, एक्सिस की शिखा शर्मा को समन

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में एक धोखाधड़ी रोधी एजेंसी ने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की सीईओ शिखा शर्मा को समन भेजा है।

March 6, 2018 3:56 PM
पीएनबी घोटाला, पीएनबी स्कैम, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, शिखा शर्मा, संगीता कोच्चर, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंकऐसा माना जा रहा है कि पिछले साल आईसीआईसीआई बैंक ने गीतांजलि जेम्स के चोकसी को 1,000 करोड़ रुपये और एक्सिस बैंक ने 700 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में एक धोखाधड़ी रोधी एजेंसी ने आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की सीईओ शिखा शर्मा को समन भेजा है। सीबीआई से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कोचर और शर्मा मंगलवार दोपहर को मुंबई में गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) के समक्ष पेश होंगी।

सूत्रों ने बताया कि दोनों शीर्ष बैंक अधिकारियों को गीतांजलि समूह को कर्ज दिए जाने को लेकर समन भेजा गया है और उनसे इस मामले में पूछताछ की जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि पिछले साल आईसीआईसीआई बैंक ने गीतांजलि जेम्स के चोकसी को 1,000 करोड़ रुपये और एक्सिस बैंक ने 700 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था। अन्य सूत्रों के मुताबिक, देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। नीरव मोदी और चोकसी पर पीएनबी बैंक के साथ 12,600 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। दोनों देश छोड़कर फरार हो चुके हैं।

पीएनबी घोटाला : गीतांजलि के शीर्ष अधिकारी से सीबीआई की पूछताछ

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को करोड़ो रुपयों के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले की जांच के संबंध में गीतांजलि समूह के बैंकिंग कामकाज के उपाध्यक्ष से पूछताछ शुरू की। दिल्ली में सीबीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “विपुल चितालिया से पूछताछ की जा रही है।”उन्होंने कहा कि चितालिया के बैंकॉक से लौटने के बाद सीबीआई उसे मुंबई हवाईअड्डे से ही पूछताछ के लिए लेकर चली गई।आभूषण कारोबारी नीरव मोदी के साथ चोकसी पर 12,600 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का आरोप है। इसी घोटाले में अतिरिक्त 1,300 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का 26 फरवरी को खुलासा हुआ था।

सीबीआई ने 14 फरवरी को नीरव मोदी, उनकी पत्नी एमी, भाई निशाल मोदी, मेहुल चोकसी और उनकी कंपनियों डायमंड आर यूएस, सोलर एक्सपोर्ट्स और स्टेलार डायमंड के खिलाफ पहली प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की थी। मोदी, उनका परिवार और चोकसी जनवरी के पहले सप्ताह में ही देश छोड़कर फरार हो गए थे।सीबीआई ने चोकसी के गीतांजलि समूह के खिलाफ 4,886.72 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी को लेकर 15 फरवरी को दूसरी प्राथमिकी दर्ज की थी।

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. पीएनबी घोटाला : आईसीआईसीआई की कोचर, एक्सिस की शिखा शर्मा को समन

Go to Top