सर्वाधिक पढ़ी गईं

नतीजों के बाद ICICI बैंक में 5% तेजी, क्‍या आपको करना चाहिए निवेश? ये है ब्रोकरेज हाउस की सलाह

ICICI Bank Stocks Outlook: तिमाही नतीजों के बाद ICICI बैंक में 5 फीसदी के करीब तेजी देखने को मिली और शेयर 605 रुपये के भाव पर पहुंच गया है.

Updated: Apr 26, 2021 10:21 AM
Buy ICICI Bank StocksICICI Bank Stocks: तिमाही नतीजों के बाद ICICI बैंक में 5 फीसदी के करीब तेजी देखने को मिली और शेयर 605 रुपये के भाव पर पहुंच गया है.

ICICI Bank Stocks Outlook: तिमाही नतीजों के बाद निजी सेक्‍टर के प्रमुख बैंक ICICI बैंक में शानदार तेजी देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में ICICI बैंक में 5 फीसदी के करीब तेजी देखने को मिली है और शेयर 605 रुपये के भाव पर पहुंच गया है. असल में मार्च तिमाही में ICICI बैंक ने शानदार नतीजे पेश किए हैं. इस दौरान बैंक के मुनाफे में 260 फीसदी का जोरदार उछाल देखने को मिला है. वहीं बैंक के लिए ये तिमाही एसेट क्‍वालिटी के लिहाज से 21 तिमाहियों में सबसे बेहतरीन तिमाही साबित हुई है. फिलहाल नतीजों के बाद ज्‍यादातर ब्रोकरेज हाउस ने शेयर को लेकर पॉजिटिव राय दी है.

कोर आपरेटिंग परफॉर्मेंस

ब्रोकरेज हाउस मेतीलाल ओसवाल का कहना है कि बिजनेस फ्रंट पर ICICI बैंक ने मार्च तिमाही में मजबूत प्रदर्शन किया है. रिटेल, एसएमई और कॉरपोरेट पोर्टफोलियो हर सेग्‍मेंट में बैंक का प्रदर्शन बेहतर रहा है. कोर आपरेटिंग परफॉर्मेंस भी मजबूत रहा. हालांकि म्‍यूटेड फी इनकम और ट्रीजरी लॉस से मुनाफे पर कुछ असर हुआ है.

एसेट क्‍वालिटी में सुधार

बैंक की एसेट क्‍वालिटी में अच्‍छा खासा सुधार हुआ है जो सबसे पॉजिटिव फैक्‍टर है. तीसरी तिमाही में GNPA/NNPA रेश्‍यो 4.96%/1.14% रहा है, जो उम्‍मीद से बेहतर है. रीस्‍ट्रक्‍चर लोन कुल लोन का 0.5 फीसदी रहा है. बैंक ने कोविड 19 से रिलेटेड उपायों के लिए 7475 करोड़ का प्रोविजन किया है. यह एक मजबूत बफर है, हालांकि यह देखना जरूरी होगा कि आगे कोविड 19 के मामले किस तरह से कंट्रोल होते हैं.

मुनाफा 260% बढ़ा

ICICI बैंक का स्टैंडअलोन प्रॉफिट करीब 260.5 फीसदी बढ़कर 4,402.61 करोड़ रुपए रहा है. पिछले साल इसी तिमाही में बैंक का स्टैंडअलोन प्रॉफिट 1,221.4 करोड़ रुपए था. मार्च तिमाही में बैंक का नेट इंटरेस्ट इनकम 16.9 फीसदी बढ़कर 10,431.13 करोड़ रुपए रहा है. बैंक का अदर इनकम मार्च तिमाही में सालाना आधार पर 3.4 फीसदी बढ़कर 4,111.35 करोड़ रुपए रहा है; वहीं प्रोविजनिंग से पहले बैंक का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 15.6 फीसदी बढ़कर 8,539.83 करोड़ रुपए रहा.

क्‍या है ब्रोकरेज हाउस की राय

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर में खरीद की सलाह देते हुए 750 रुपये का लक्ष्‍य तय किया है. शुक्रवार के बंद भाव 570 रुपये के लिहाज से इसमें 32 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज हाउस जेपी मॉर्गन ने भी ICICI बैंक पर ओवरवेट रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 675 रुपये तय किया है.

ब्रोकरेज हाउस CLSA  ने भी ICICI  बैंक पर खरीददारी की सलाह दी है और शेयर के लिए लक्ष्‍य 825 रुपये तय किया है. शुक्रवार के बंद भाव 570 रुपये के लिहाज से इसमें 45 फीसदी रिटर्न मिल सकता है. ब्रोकरेज के अनुसार सालाना आधार पर घरेलू कारोबार में 18 फीसदी ग्रोथ पॉजिटिव फैक्‍टर है. बैंक की एसेट क्वालिटी मजबूत है. वहीं मॉर्गन स्‍टैनले ने शेयर पर ओवरवेट रेटिंग देते हुए लक्ष्य 850 रुपये तय किया है. करंट प्राइस के लिहाज से इसमें करीब 50 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

(नोट- हमने यहां जानकारी बैंक के तिमाही प्रदर्शन और ब्रोकरेज हाउस की रिपोर्ट के आधार पर दी है. बाजार के जोखिम को देखते हुए निवेश के पहले एक्‍सपर्ट की राय लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. नतीजों के बाद ICICI बैंक में 5% तेजी, क्‍या आपको करना चाहिए निवेश? ये है ब्रोकरेज हाउस की सलाह

Go to Top