मुख्य समाचार:

गिरावट के दौर में भी ICICI बैंक में मिल सकता है 65% रिटर्न, एक्सपर्ट क्यों दे रहे हैं निवेश की सलाह

शेयर बाजार को कोराना वायरस ने पूरी तरह से अपनी गिरफ्त में ले लिया है और निवेशकों को जमकर नुकसान हो रहा है.

March 18, 2020 3:53 PM
ICICI Bank, ICICI Bank Stock, invest in ICICI bank stock, COVID-19 impact on stock market, coronavirus impact on stock market, should you buy ICICI bankशेयर बाजार को कोराना वायरस ने पूरी तरह से अपनी गिरफ्त में ले लिया है और निवेशकों को जमकर नुकसान हो रहा है.

शेयर बाजार को कोराना वायरस ने पूरी तरह से अपनी गिरफ्त में ले लिया है और निवेशकों को जमकर नुकसान हो रहा है. बीएसई 500 पर लिस्टेड 494 शेयरों में पिछले एक महीने में निगेटिव रिटर्न रहा है. निवेशक बाजार में पैसा लगाने को लेकर डरे हुए हैं. एक्सपर्ट भी शेयर बाजार के सेटल होने तक दूर ही रहने की सलाह दे रहे हैं. गिरावट के इस दौर में अगर आप ऐसा कोई शेयर खोज रहे हों जहां निवेश करने का अच्छा मौका बना है तो कुछ चुनिंदा शेयरों पर ही एक्सपर्ट खरीद की सलाह दे रहे हैं. इन्हीं में से एक शेयर है आईसीआईसीआई बैंक. ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने शेयर में 63 फीसदी ग्रोथ लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है.

ये फैक्टर मजबूत कर रहे हैं बैंक का सेंटीमेंट

  • रिपोर्ट के अनुसार ICICI बैंक पिछले एक साल के दौरान मजबूत रिटेल बैंक के रूप में फिर उभरा है. बैंक का फोकस ग्रोथ से ज्यादा मुनाफे पर है. कंपनी के पास मजबूत मैनेजमेंट है और क्लीयर रोडमैप के चलते बैंक सही दिशा में आगे बढ़ र​हा है.
  • यस बैंक के फेल होने का डर अब टल चुका है. एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक की निवेश योजना से यस बैंक को लेकर सेंटीमेंट सुधरा है. हालांकि कमजोर इकोनॉमिक एन्वायरनमेंट, को​रोना वायरस के डर के चलते बैंक के सिस्टमैटिक ग्रोथ और एसेट क्वालिटी पर कुछ असर जरूर हुआ है. लेकिन आईसीआईसीआई बैंक मजबूत सिथति में होने के चलते इस माहौल से जल्द उबरने की क्षमता रखता है.
  • कॉरपोरेट एसेट क्वालिटी पर दबाव कुछ बड़ा है, वहीं रिटेल के कुछ सेग्मेंट में भी दबाव बढ़ा है. लेकिन हायर PCR और आपरेटिंग प्रॉफिटैबिलिटी में हो रहे सुधार से इस याॉक से भी उबरने में मदद मिलेगी.
  • ICICI बैंक का रिटर्न आन इक्विटी मजबूत है. यह FY21-FY22E में 15-16 फीसदी रह सकता है. बैंक मजबूत रिटेल कम डिजिटल बैंक के रूप में उभर रहा है. वहीं, हाल ही में आए करेक्शन की वजह से शेयर का वैल्युएशन भी आकर्षक हो गया है.

65 फीसदी मिल सकता है रिटर्न

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल ने शेयर के लिए लंबी अवधि में 600 रुपये का लक्ष्य रखा है. शेयर का मौजूदा भाव 358 रुपये है. इस लिहाज से इसमें 65 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है. आज बैंक का शेयर 2.5 फीसदी की कमजोरी के साथ 358 रुपये पर बंद हुआ.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. गिरावट के दौर में भी ICICI बैंक में मिल सकता है 65% रिटर्न, एक्सपर्ट क्यों दे रहे हैं निवेश की सलाह

Go to Top