मुख्य समाचार:

ICICI बैंक ने 1500 अरब रुपये से अधिक का ऋण दिया

आईसीआईसीआई बैंक की ओर से जारी के एक बयान के मुताबिक, बैंक ने वित्त वर्ष 2020 तक 2,000 अरब रुपये बंधक के तहत कर्ज मुहैया करने का लक्ष्य रखा है.

Published: July 4, 2018 5:05 PM
icici bank, icici net banking, icici login, icici direct, loan rate of icici bank, loan by icici, business news in hindiआईसीआईसीआई बैंक की ओर से जारी के एक बयान के मुताबिक, बैंक ने वित्त वर्ष 2020 तक 2,000 अरब रुपये बंधक के तहत कर्ज मुहैया करने का लक्ष्य रखा है. (Reuters)

आईसीआईसीआई बैंक ने बुधवार को बताया कि गिरवी लेकर उसके द्वारा दिए गए कर्ज की राशि 1,500 अरब रुपये पार कर गई है. आईसीआईसीआई बैंक की ओर से जारी के एक बयान के मुताबिक, बैंक ने वित्त वर्ष 2020 तक 2,000 अरब रुपये बंधक के तहत कर्ज मुहैया करने का लक्ष्य रखा है.

आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने कहा, “आईसीआईसीआई बैंक ने देश में 2000 के आरंभ में खुदरा ऋण प्रदान करने में उत्प्रेरक का काम किया. बैंक ने खासतौर से सस्ती दर पर गृह ऋण मुहैया कराया. हमारे सतत प्रयास के फलस्वरूप हमने 1500 अरब रुपये का बंधक ऋण प्रदान कर एक प्रतिमान स्थापित किया है.”

उन्होंने कहा, “हम 15 फीसदी सालाना वृद्धि दर के साथ बंधक ऋण बढ़ाएंगे और 2020 तक इसे 2,000 अरब रुपये करना हमारा लक्ष्य है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हम अपने नेटवर्क में प्रसार कर रहे हैं और दूसरे व तीसरे दर्जे के शहरों में अपनी जगह बना रहे हैं और बड़े शहरों के सूक्ष्म बाजारों में पैठ बना रहे हैं. साथ ही हम पूरी तरह डिजिटीकृत ढंग से गृह ऋण मुहैया करवाने में प्रौद्योगिकी का लाभ उठा रहे हैं.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. ICICI बैंक ने 1500 अरब रुपये से अधिक का ऋण दिया

Go to Top