मुख्य समाचार:

इस हफ्ते 11550 के स्तर तक टूट सकता है Nifty, फटाफट मुनाफे के लिए ऐसे करें ट्रेंडिंग

इस हफ्ते शेयर बाजार से कहां होगी कमाई

June 17, 2019 8:28 AM
Stock Tips For This Week, Stock Market, Nifty, Sensex, शेयर बाजार, Short Term Investment, Correction, Best Stock Picksइस हफ्ते शेयर बाजार से कहां होगी कमाई

पिछले हफ्ते पॉजिटिव सेंटीमेंट के साथ 12000 के स्तर तक पहुंचने के बाद निफ्टी यह स्तर कायम नहीं रख पाया. कारोबार के दौरान निफ्टी 11800 के स्तर तक नीचे आया और पूरे हफ्ते 12000 से 11800 की रेंज में कारोबार करता दिखा. एक्सपर्ट का कहना है कि इस हफ्ते टेक्निकल चार्ट की बात करें तो निफ्टी में डाउनसाइड मोमेंटम दिख रहा है. रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स यानी RSI कमजोर दिख रहा है और यह 51.87 के स्तर पर है. फाइनेंस सेक्टर से मिलने वाले निगेटिव सेंटीमेंट का असर भी बाजार पर दिखेगा. ऐसे में बाजार में गिरावट की आशंका है.

निफ्टी के लिए 11720 का स्तर अहम

कैपिटल एम के रिसर्च हेड रोमेश तिवारी का कहना है कि फाइनेंस सेक्टर से लोन रीपेमेंट को लेकर पिछले हफ्ते निगेटिव खबरें आई हैं. यह निवेशकों के सेंटीमेंट पर असर डाल सकता है. वीकली चार्ट पर रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स यानी RSI कमजोर दिख रहा है. मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डाइवर्जेंस MACD भी उसी चार्ट पर डाउनवार्ड दिख रहा है. ऐसे में निफ्टी में इस हफ्ते गिरावट दिख रही है. निफ्टी के लिए 11720 का स्तर अहम होगा. अगर यह स्तर टूटता है तो निफ्टी 11600 के स्तर पर भी जा सकता है.

शॉर्ट टर्म करेक्शन

एपिक रिसर्च के सीईओ नदीम मुस्तफा का कहना है कि इस हफ्ते की बात करें तो बाजार के लिए घरेलू स्तर पर बड़ा सेंटीमेंट नहीं दिख रहा है. आने वाले दिनों में अब बजट से बाजार को बूस्ट मिल सकता है. इस हफ्ते निफ्टी में 11550 के स्तर तक करेक्शन आ सकता है, लेकिन कई फैक्टर हैं जो बाजार को आगे सपोर्ट दे सकते हैं. मसलन WPI महंगाई 2 साल के लो पर है. हाल ही में आरबीआई ने रेट कट किया था, आगे भी एक और रेट कट की उम्मीद है. क्रूड भी नीचे जाता दिख रहा है. ऐसे में शॉर्ट टर्म करेक्शन बाजार के लिए ज्यादा चिंता की बात नहीं है.

इन शेयरों में बनाएं फटाफट मुनाफे की रणनीति

RITES

टारगेट: 302
स्टॉप लॉस: 295
करंट प्राइस: 293

इंडियाबुल्स हाउसिंग

टारगेट: 680
स्टॉप लॉस: 650
करंट प्राइस: 663

NCC

टारगेट: 103
स्टॉप लॉस: 100
करंट प्राइस: 99.80

IB वेंचर्स

टारगेट: 302
स्टॉप लॉस: 295
करंट प्राइस: 282

सलाह: नदीम मुस्तफा, एपिक रिसर्च के सीईओ

(Note: हमने जानकारी एक्सपर्ट से बात चीते के आधार पर दी है. बाजार में जोखिम होते हैं, इसलिए निवेश के पहले अपने स्तर पर भी सलाह लें.)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. इस हफ्ते 11550 के स्तर तक टूट सकता है Nifty, फटाफट मुनाफे के लिए ऐसे करें ट्रेंडिंग

Go to Top