मुख्य समाचार:
  1. बजट के पहले बनाएं मुनाफे की स्ट्रैटेजी, ये शेयर करा सकते हैं फटाफट कमाई

बजट के पहले बनाएं मुनाफे की स्ट्रैटेजी, ये शेयर करा सकते हैं फटाफट कमाई

बजट के पहले सही शेयर चुनकर आपभी कर सकते हैं अच्छी कमाई.

January 31, 2019 3:52 PM
Top Stock Picks, Ahead Of Interim Budget, Make Money, Money making Strategy Before Budget, बजट के पहले चुनें ये शेयर, Top Pics, Budget StocksTop Stock Picks, Ahead Of Interim Budget

Top Stock Picks, Ahead Of Interim Budget: 1 फरवरी को मोदी सरकार अंतरिम बजट पेश करने जा रही है. बजट से न सिर्फ आम आदमी, बल्कि इंफ्ररा, एग्री, एनर्जी, कंजम्पशन और कंस्ट्रक्शन सहित अलग अलग सेक्टर्स को उम्मीदें बनी हुई हैं. एक्सपर्ट भी मान रहे हैं कि इस बार का बजट पॉपुलिस्ट हो सकता है. फिलहाल बजट ऐलान से कंसट्रक्शन, एग्री, इंफ्रा सहित कुछ सेक्टर्स हैं, जिनके शेयरों में अच्छी ग्रोथ आ सकती है. ऐसे में निवेश्शक सही शेयरों का चुनाव करें तो उन्हें एक या 2 दिन में अच्छा रिटर्न मिल सकता है. CapitalAim के रिसर्च हेड देबाद्रता भट्टाचारजी ने ऐसे 5 शेयर चुने हैं, जिन पर निवेशक नजर रख सकते हैं.

1- UPL

बजट के पहले UPL लिमिटेड पर खास नजर है. UPL ग्लोबल जेनेरिक क्रॉप प्रोटेक्शन केमिकल्स और सीड कंपनी है. एग्री सेक्टर के लिए बजट में बड़े ऐलान हो सकते हैं, जिसका फायदा UPL को मिलेगा. अगर सरकार फर्टिलाइजर को स्पेशल पैकेज देती है तो शेयर में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी. फिलहाल बजट ऐलान से शेयर 805 रुपये क भाव देख सकता है. करंट प्राइस 756 रुपये के लिहाज से शेयर में 6 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

#स्ट्रैटेजी
लक्ष्य: 805 रुपये, करंट प्राइस: 756 रुपये, SL : 730 रुपये, रिटर्न: 6 फीसदी

2- ACC

माना जा रहा है कि सरकार इंफ्रा प्रोजेक्ट पर अपनी स्पेंडिंग बढ़ा सकती है. इंफ्रा पर स्पेंडिंग बढ़ाए जाने पर सीमेंट सेक्टर भी इससे अछूता नहीं रहेगा. ऐसे में निवेशकों की नजर सीमेंट स्टॉक्स पर भी होनी चाहिए. ACC इसमें विनर हो सकता है. सीमेंट सेक्टर में अच्छे सेंटीमेंट बनने का फायदा ACC को मिलेगा. बजट ऐलान के बाद शेयर 1495 रुपये का भाव छू सकता है. शेयर का करंट प्राइस 1375 रुपये है, यानी शेयर अगले 4 ट्रेडिंग सेशन में 9 फीसदी रिटर्न दे सकता है.

#स्ट्रैटेजी
लक्ष्य: 1495 रुपये, करंट प्राइस: 1374.755 रुपये, SL : 1400 रुपये, रिटर्न: 9 फीसदी

3- REC

वीकली चार्ट पर REC का स्ट्रांग मामेंटम बना हुआ है. बजट के पहले शेयर में अच्छी तेजी दिख रही है. हॉयर साइड की बात करें तो शेयर बजट ऐलान के बाद 127 रुपये का भाव छू सकता है. करंट प्राइस 120 रुपये है. यानी निवेशकों को इसमें करीब 6 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है. MACD हिस्टोग्राम इंडिकेटर से ऐसा दिख रहा है कि शेयर में अगर किसी भी तरह की गिरावट आती है तो इसमें गिरावट का मौका बनेगा.

#स्ट्रैटेजी
लक्ष्य: 127 रुपये, करंट प्राइस: 120.55 रुपये, SL : 120 रुपये, रिटर्न : 6 फीसदी

4- IDFC बैंक

पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशन में IDFC बैंक में अपसाइड मूवमेंट देखी गई है. वीकली चार्ट में स्टॉक में स्ट्रांग ग्रोथ दिख रही है. RSI इंडिकेटर पर शेयर में पॉजिटिव मामेंटम दिख रहा है. बजट ऐलान के बाद शेयर 49.40 रुपये का भाव देख सकता है. करंट प्राइस 46.65 रुपये के लिहाज से शेयर में 6 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

#स्ट्रैटेजी
लक्ष्य: 49.40 रुपये, करंट प्राइस: 46.65 रुपये, SL : 46 रुपये, रिटर्न : 6 फीसदी

5- NIIT टेक

NIIT टेक में पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशन से कंसोलिडेशन देखा गया था. हालांकि शेयर ने 1280 का लेवल ब्रेक किया है और 1294 रुपये के भाव पर आ गया है. यह शेयर में पॉजिटिव मामेंटम को दिखा रहा है. RSI इंडिकेटर के अनुसार शेयर में आगे भी ग्रोथ जारी रहने की उम्मीद है. शेयर बजट ऐलान के बाद 1350 रुपये का भाव देख सकता है. करंट प्राइस 1294 रुपये के लिहाज से शेयर में 4 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

#स्ट्रैटेजी
लक्ष्य: 1350 रुपये, करंट प्राइस: 1294 रुपये, SL : 1270 रुपये, रिटर्न : 4 फीसदी

(नोट- निवेश की सलाह यहां एक्सपर्ट के द्वारा दी गई हैं. मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है. निवेश से पहले कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें.)

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop