मुख्य समाचार:

Yes Bank: एक झटके में निवेशकों के डूब गए 25 हजार करोड़, क्या आपने किया है निवेश

शुक्रवार के कारोबार में निजी क्षेत्र के बड़े बैंक यस बैंक के शेयरों में बड़ी गिरावट के साथ निवेशकों क करीब 25 हजार करोड़ रुपये डूब गए. कारोबार में बैंक का शेयर 34 फीसदी तक टूट गया. (Reuters)

September 21, 2018 11:00 AM
yes bank, investors, stock, market cap, यस बैंकशुक्रवार के कारोबार में निजी क्षेत्र के बड़े बैंक यस बैंक के शेयरों में बड़ी गिरावट के साथ निवेशकों क करीब 25 हजार करोड़ रुपये डूब गए. कारोबार में बैंक का शेयर 34 फीसदी तक टूट गया. (Reuters)

शुक्रवार के कारोबार में निजी क्षेत्र के बड़े बैंक यस बैंक के शेयरों में बड़ी गिरावट के साथ निवेशकों क करीब 25 हजार करोड़ रुपये डूब गए. कारोबार में बैंक का शेयर 34 फीसदी तक टूट गया. शेयर में 34 फीसदी गिरावट आने के साथ ही बैंक का कुल मार्केट कैप भी 25005 करोड़ रुपये कम हो गया. कारोबार में शेयर 210.10 रुपय के भाव पर आ गया जो 2 साल का सबसे निचला स्तर है.

क्यों टूटा शेयर

यस बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर को तीन साल का कार्यकाल पूरा करने से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने रोक दिया है. जिसके बाद से ही शेयर को लेकर निगेटिव सेंटीमेंट बन गया है. अब आरबीआई ने कार्यकाल घटाकर सिर्फ 4 महीने का कर दिया है. आरबीआई ने राणा कपूर को 31 जनवरी 2019 तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है. साथ ही आरबीआई ने यस बैंक को जनवरी 2019 तक राणा कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश करने की बात भी कह दी है.

कैसे डूबे 25 हजार करोड़

यस बैंक का शेयर बुधवार को 318.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ था और तब बैंक का कुल मार्केट कैप 73470 करोड़ रुपये था. वहीं, शुक्रवार को शेयर में 34 फीसदी तक गिरावट आई और माके्रट कैप घटकर 48465 करोड़ रुपये रह गया. यानी एक झटके में निवेशकों को 25 हजार करोड़ रुपये का घाटा हुआ. फिलहाल शेयर रिकवर होकर सुबी 10:45 बजे 255.90 रुपये के भाव पर आ गया था.

क्या आप भी हैं निवेशक

एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस शेयर को लेकर अपनी रेटिंग घटा रहे हैं. गोल्डमैन सैक्स, नोमुरा और आईडीएफसी सिक्युरिटीज जैसे ब्रोकरेज फर्म ने शेयर को लेकर रेटिंग घटा दी है. गोल्डमैन सैक्स ने शेयर को लेकर टारगेट प्राइस घटाकर 383 से 300 रुपये कर दिया है. नोमुरा ने भी टारगेट प्राइस 500 रुपये से घटाकर 345 रुपये कर दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Yes Bank: एक झटके में निवेशकों के डूब गए 25 हजार करोड़, क्या आपने किया है निवेश

Go to Top