मुख्य समाचार:

Maggi offer: 10 खाली पैकेट लौटाने पर मिलेगा 1 पैकेट फ्री मैगी नूडल्स, जानिए पूरी डिटेल

‘MAGGI Wrappers return’प्लास्टिक प्रदूषण से निपटने के लिए Nestlé India ने यह मुहिम शुरू की है.

November 16, 2018 12:57 PM
How can you get free Maggi packet, Nestlé India, MAGGI Wrappers return scheme, what is MAGGI Wrappers return scheme, Maggi plastic pollution, Gati Foundation, Gati Foundation audit report on plastic pollution‘MAGGI Wrappers return’ स्कीम के तहत, कंज्यूमर फ्री में मैगी नूडल्स का पैकेट हासिल कर सकते हैं. (Reuters)

MAGGI Wrappers return Offer : प्लास्टिक कचरा से निपटने के लिए नेस्ले इंडिया ने ‘MAGGI Wrappers return’ स्कीम लॉन्च की है. इसके तहत, कंज्यूमर फ्री में मैगी नूडल्स का पैकेट हासिल कर सकते हैं. स्कीम के अनुसार, मैगी नूडल्स के 10 खाली पैकेट लौटाने पर कस्टमर को 1 मैगी पैकेट फ्री मिलेगा. इस स्कीम को फिलहाल देहरादून और मसूरी में पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च किया गया है. माना जा रहा है कि इसे दूसरे राज्यों में भी लॉन्च किया जा सकता है.

पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर देहरादून और मसूरी में शुरू

नेस्ले इंडिया के स्पोक्सपर्सन ने FE Online को बताया, ”अपने प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट इनीशिएटिव के तहत नेस्ले इंडिया ने MAGGI Wrappers return स्कीम भी लॉन्च की है. इसे पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर देहरादून और मसूरी में शुरू किया गया है. नेस्ले इंडिया इस क्षेत्र के करीब 250 रिटेलर्स के साथ मिलकर काम कर रही है, जो मैगी नूडल्स के खाली पैकेट कस्टमर से लेंगे. कंज्यूमर के मैगी के प्रत्येक 10 खाली पैकेट लौटाने पर एक मैगी नूडल्स का पैकेट फ्री दिया जाएगा.”

ये भी पढ़ें…2019 से पहले मोदी सरकार के आएंगे ‘अच्छे दिन’! फिर ये 2 वजहें बनेंगी गेमचेंजर

उन्होंने बताया कि इंडियन पॉल्यूशन कंट्रोल एसोसिएशन इन खाली पैकेट्स को रिटेलर्स से कलेक्ट कर उनका निपटान करेगा. उन्होंने बताया, ”हमें पूरा भरोसा है कि इससे उपभोक्ताओं का व्यवहार बदलेगा और उन्हें कचरे को डस्टबिन में डालने की जिम्मेदारी का अहसास होगा”

क्या कहती है गति फाउंडेशन की आडिट रिपोर्ट?

नेस्ले इंडिया की तरफ से यह पहल तब शुरू की गई, जब कंपनी के ब्रांड मैगी का नाम प्लॉस्टिक पॉल्यूशन फैलाने वाले टॉप ब्रांड में सामने आया. क्योंकि, कंज्यूमर प्लास्टिक के खाली पैकेट डस्टबिन में डालने की बजाय इधर-उधर फेंक देते हैं. यह स्टडी उत्तराखंड में कराई गई थी. गति फाउंडेशन की आडिट रिपोर्ट के अनुसार मैगी प्रोडक्ट्स के खाली पैकेट मसूरी में प्लॉस्टिक पॉल्यूशन की एक बड़ी वजह हैं.

गति फाउंडेशन के फाउंडर चेयरपर्सन अनूप नौटियाल ने हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा था, ” पिछले साल हमने उत्तराखंड में मसूरी देहरादून हाइवे पर कई जगहों पर, जिसे मैगी प्वाइंट भी कहते हैं, रिटेल आउटलेट के साथ मिलकर एक ब्रांड आॅडिट किया था, जिसका मकसद सड़क के किनारे मिलने वाले ब्रांड के खाली पैकेट्स की जानकारी हासिल करना था. हमने मैगी के पैकेट्स के जरिए होने वाली प्लास्टिक पॉल्यूशन की समस्या पर भी तीन दिन का फील्ड विजिट कराया था.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Maggi offer: 10 खाली पैकेट लौटाने पर मिलेगा 1 पैकेट फ्री मैगी नूडल्स, जानिए पूरी डिटेल

Go to Top