मुख्य समाचार:

Leela होटल ने LIC का 2.12 करोड़ रुपये डिफॉल्ट किया, 3600 करोड़ रु. से ज्यादा कर्ज में है डूबा

यह ब्याज 2.12 करोड़ रुपये का है और इसे 19 सितंबर 2018 तक दिया जाना था.

Updated: Sep 20, 2018 4:02 PM
Hotel Leela defaults on payment of quarterly interest to LICकंपनी ने दिसंबर 2008 में LIC को प्राइवेट प्लेसमेंट आधार पर 90 करोड़ रुपये का सिक्योर्ड रिडीमेबल नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर जारी किया था.

नकदी संकट से जूझ रही हॉस्पिटैलिटी चेन होटल लीलावेंचर भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के कर्ज का तिमाही ब्याज नहीं चुका पाई है. यह ब्याज 2.12 करोड़ रुपये का है और इसे 19 सितंबर 2018 तक दिया जाना था. यह जानकारी होटल लीलावेंचर ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में दी.

होटल लीलावेंचर पर फिलहाल 3,600 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज बकाया है. कंपनी ने दिसंबर 2008 में LIC को प्राइवेट प्लेसमेंट आधार पर 90 करोड़ रुपये का सुरक्षित भुनाने योग्य गैर-परिवतर्नीय डिबेंचर (सिक्योर्ड रिडीमेबल नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर) जारी किया था.

कंपनी के पास भुगतान के लिए पर्याप्त कैश फ्लो नहीं

होटल लीला ने कहा कि कंपनी का आॅपरेटिंग कैश फ्लो इसके टर्म लोन और NCD का भुगतान करने के लिए काफी नहीं है. कंपनी के फंड पर कर्जदाता लगातार नजर बनाए हुए हैं. नॉन-कोर एसेट्स की बिक्री या मॉनेटाइजेशन, होटल्स की बिक्री, इक्विटी इन्फ्यूजन और इन्वेस्टर्स द्वारा कर्ज की रिफाइनेंसिंग समेत व्यावहारिक रिस्ट्रक्चरिंग के विभिन्न विकल्पों को कंपनी तलाश रही है.

130 करोड़ में बेचेगी पुणे की जमीन

इस वक्त लीला होटल पर कुल बकाया ब्याज 13.80 करोड़ रुपये और बकाया प्रिन्सिपल रिडेंप्शन अमाउंट 45 करोड़ रुपये है. इस माह की शुरुआत में लीला होटल ने पुणे में कंपनी की जमीन को बेचने के लिए शेयरहोल्डर्स से मंजूरी ले ली थी. यह बिक्री लीला रेस होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड को 130 करोड़ रुपये में की जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Leela होटल ने LIC का 2.12 करोड़ रुपये डिफॉल्ट किया, 3600 करोड़ रु. से ज्यादा कर्ज में है डूबा

Go to Top