मुख्य समाचार:

होंडा का मेगा प्लान, करेगी 800 करोड़ रुपये का निवेश

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( एचएमएसआई ) ने मौजूदा वित्त वर्ष में देश में अपने परिचालन के विस्तार के लिए 800 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है।

Published: April 10, 2018 3:51 PM
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया, होंडा, कारोबार, निवेश, hondaकंपनी ने 2017-18 में 22 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की थी।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( एचएमएसआई ) ने मौजूदा वित्त वर्ष में देश में अपने परिचालन के विस्तार के लिए 800 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी ने 2017-18 में 22 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की थी। 2018-19 में भी कंपनी को बिक्री में दस प्रतिशत से ऊपर की वृद्धि की वृद्धि की उम्मीद है। कंपनी भारतीय टू व्हीलर बाजार में छाने के लिए तैयार है।

एचएमएसआई के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिनोरु कातो ने यहां संवाददाताओं से कहा , ‘‘ हमारा वित्त वर्ष के दौरान करीब 800 करोड़ रुपये का निवेश करने का लक्ष्य है। हम लगातार तीसरे साल 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की उम्मीद रखते हैं। ’’   कातो ने कहा , ‘‘ यह निवेश मुख्यत : विनिर्माण संयंत्रों में दक्षता में सुधार लाने , बीएस छह उन्नयन के लिए नए उपकरणों तथा नए उत्पाद पेश करने पर किया जाएगा। ’’
वित्त वर्ष 2018-19 में एचएमएसआई की योजना दुकानों की संख्या 5,700 से 6,000 पर पहुंचाने की है। कातो ने कहा कि हम विशेषरूप से ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति बढ़ाएंगे। आपको बता दें कुि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के दो पहिया वाहनों का इस क्षेत्र में अच्छा खासा दबदबा है। बजट स्कूटर बाइकस के मामले में होंडा भारतीयों की पहली पसंद बनकर उभरी है। कंपनी ने पिछले दो सालों में लगातार 10  फीसदी से ज्यादा का ग्रोथ रेट देखा।

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. होंडा का मेगा प्लान, करेगी 800 करोड़ रुपये का निवेश

Go to Top