मुख्य समाचार:

घर खरीदारों की PM मोदी से गुहार, अटके हाउसिंग प्रॉजेक्ट पूरा करने के लिए PSU हो नॉमिनेट

घर खरीदारों के एक संगठन ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अटके हाउसिंग प्रॉजेक्ट्स की पहचान करने के लिए एक कार्यबल बनाने की मांग की है.

August 18, 2019 7:55 PM
Home buyers body wants PSU to complete stuck projectsImage: PTI

घर खरीदारों के एक संगठन ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर अटके हाउसिंग प्रॉजेक्ट्स की पहचान करने के लिए एक कार्यबल बनाने की मांग की है. संगठन ने एक विशेष कोष के जरिए इन प्रॉजेक्ट्स को पूरा करने के लिए एक सरकारी कंपनी नामित करने की भी मांग की है.

फोरम फोर पीपुल्स कलेक्टिव एफर्ट्स ने कहा कि उसने सुप्रीम कोर्ट द्वारा आम्रपाली मामले में दिए गए हालिया आदेश के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह पत्र लिखा है. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में कहा था कि घर खरीदारों की मदद करने के लिये केंद्र सरकार और राज्य सरकारों को मिलकर कदम उठाने चाहिए.

संगठन के अध्यक्ष अभय उपाध्याय ने मोदी को लिखे पत्र में कहा, ‘‘सरकार का मुखिया और भारी बहुमत के साथ सत्ता में लौटने वाले सबसे लोकप्रिय नेता होने के नाते यह आपकी जिम्मेदारी बनती है कि आप न सिर्फ सुप्रीम कोर्ट की उम्मीदों पर खरा उतरें बल्कि इस मुद्दे का हल निकालने के लिए प्रभावी कदम उठाकर लाखों घर खरीदारों की अपेक्षा को भी पूरा करें.’’

5 लाख घर खरीदार अटके प्रॉजेक्ट्स से प्रभावित

उपाध्याय ने कहा कि देश भर में करीब पांच लाख घर खरीदार अटके प्रॉजेक्ट्स से प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि एक साल से अधिक समय से अटके प्रॉजेक्ट्स की एक माह के भीतर पहचान की जानी चाहिए. संगठन ने कहा कि इसके लिए आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के अंतर्गत एक कार्यबल बनाया जाना चाहिए, जिसमें घर खरीदारों, राज्य सरकारों, वित्तीय संस्थानों और बिल्डरों के अलावा उद्योग जगत के प्रतिनिधि शामिल हों. इन प्रॉजेक्ट्स को पूरा करने के लिए एक सरकारी कंपनी भी नामित की जानी चाहिए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. घर खरीदारों की PM मोदी से गुहार, अटके हाउसिंग प्रॉजेक्ट पूरा करने के लिए PSU हो नॉमिनेट

Go to Top