HUL Q3 results: हिंदुस्तान यूनिलीवर के मुनाफे में 18.68% का उछाल, तीसरी तिमाही में 2,300 करोड़ रहा शुद्ध लाभ

HUL Q3 result: कंपनी का तीसरी तिमाही का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 18.68% बढ़कर 2,300 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह 1,938 करोड़ रुपये था.

Hindustan Unilever Q3 net up 18.68 pc to Rs 2,300 cr
FMCG सेक्टर की दिग्गज कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (Hindustan Unilever) ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है.

HUL Q3 Result: FMCG सेक्टर की दिग्गज कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (Hindustan Unilever) ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है. कंपनी का तीसरी तिमाही का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 18.68 फीसदी बढ़कर 2,300 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. कंपनी ने पिछले साल की समान अवधि में 1,938 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

Stock Tips: इंश्योरेंस सेक्टर के ये स्टॉक दिला सकते हैं 45% तक शानदार रिटर्न, जानें क्या है टारगेट प्राइस

बिक्री आय में 10.25% का उछाल

स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया है कि तिमाही के दौरान उसकी बिक्री से हुई आय 10.25 प्रतिशत बढ़कर 13,196 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान तिमाही में 11,969 करोड़ रुपये थी. इसी दौरान हिंदुस्तान यूनिलीवर का कुल खर्च 9,548 करोड़ रुपये से बढ़कर 10,329 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. एचयूएल ने एक बयान में कहा, “हमारे सभी डिवीजनों, शहरी और ग्रामीण बाजारों और सभी प्राइस सेगमेंट्स में बाजार हिस्सेदारी में शानदार बढ़त के साथ बिजनेस फंडामेंटल मजबूत बना रहा.

Sector Fund vs Thematic Funds: सेक्टर फंड्स और थीमैटिक फंड्स में क्या है अंतर? क्या है इनमें निवेश का नफा नुकसान?

कंपनी का बयान

हिंदुस्तान यूनिलीवर के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव मेहता ने कहा कि कंपनी ने मार्केट ग्रोथ सुस्त रहने और कमोडिटी इन्फ्लेशन में बढ़ोतरी के बावजूद तिमाही के दौरान मजबूत प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा, ‘‘यह वृद्धि बेहद प्रतिस्पर्धी रही है. बाजार हिस्सेदारी में हमें जो लाभ हुआ है, वह एक दशक से ज्यादा का ऊंचा स्तर है.’’ हालांकि मेहता ने इसके साथ ही यह भी कहा कि आने वाले दिनों में कारोबारी माहौल चुनौतीपूर्ण रहने के आसार हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News