मुख्य समाचार:
  1. टेस्ला से बातचीत पर हिंदुजा समूह का इनकार, जेट एयरवेज में खंगाल रहे मौका

टेस्ला से बातचीत पर हिंदुजा समूह का इनकार, जेट एयरवेज में खंगाल रहे मौका

कुछ समय पहले यह खबर आई थी कि अशोक लेलैंड ने टेस्ला को भारत में प्रवेश के लिए कारोबारी साझेदारी का निमंत्रण भेजा है.

May 25, 2019 1:05 PM
हिंदुजा ने कहा कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेक्टर के विशेषज्ञों से बातचीत कर उन्हें खुशी होगी.

देश की दूसरी सबसे बडी़ कॉमर्शियल वेहिकल्स बनाने वाली कंपनी Ashok Leyland और इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Tesla के बीच कोई कारोबारी समझौता नहीं होगा. हिंदुजा ग्रुप फ्लैगशिप अशोक लेलैंड ने शुक्रवार को यह स्पष्ट कर दिया कि वह टेस्ला के साथ किसी भी कारोबारी साझेदारी के लिए बातचीत नहीं कर रही है. अशोक लेलैंड के चेयरमैन धीरज हिंदुजा कुछ समय पहले खबरों में आए एक रिपोर्ट पर स्पष्टीकरण दे रहे थे. इस रिपोर्ट में कहा गया था कि अशोक लेलैंड ने टेस्ला को भारत में प्रवेश के लिए कारोबारी साझेदारी का निमंत्रण भेजा है.

Ashok Leyland की कार बनाने की योजना नहीं

वित्तीय वर्ष 2018-19 की घोषणा करने के दौरान हिंदुजा ने कार सेक्टर में प्रवेश से इनकार करते हुए कहा कि वे इसे कई बार कह चुके हैं और अभी वे कार को लेकर किसी भी प्रस्ताव पर विचार नहीं कर रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि टेस्ला ने इसे लेकर उनके साथ कोई बातचीत भी नहीं किया है. उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक गाड़ियों का कारोबार अभी नया है और इसकी तकनीक तेजी से बढ़ रही है. हिंदुजा ने कहा कि इस सेक्टर के लोगों से बातचीत कर उन्हें खुशी होगी.

जेट एयरवेज पर कुछ भी स्पष्ट कहने से इनकार

वित्तीय बदहाली के कारण बंद हो चुकी विमान कंपनी जेट एयरवेज को खरीदे जाने के संबंध में उन्होंने कुछ भी स्पष्ट कहने से इनकार कर दिया. हिंदुजा ने कहा कि वे अभी इस पर कुछ नहीं कहेंगे लेकिन उनकी कंपनी अभी इस मौके का मूल्यांकन कर रही है. जेट एयरवेज का स्वामित्व इस समय एसबीआई के पास है और वह इसके लिए खरीदार की तलाश कर रही है. हिंदुजा ग्रुप ऑटोमोटिव, एनर्जी, इंफ्रास्ट्रक्चर, फाइनेंस एंड बैंकिंग, आईटी, मीडिया और हेल्थकेयर सेक्टर में कारोबार कर रही है.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop