Stocks in Focus Today | The Financial Express

Stocks in News: Paytm, Wipro, Bandhan Bank, PNB समेत इन शेयरों में रहेगी हलचल, इंट्राडे में रखें नजर

Stocks in Focus Today: पॉजिटिव ट्रिगर के चलते कुछ शेयर आज यानी 2 दिसंबर 2022 को फोकस में रहेंगे. इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रखें.

Stocks in News: Paytm, Wipro, Bandhan Bank, PNB समेत इन शेयरों में रहेगी हलचल, इंट्राडे में रखें नजर
Stocks in News: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं.

Stocks in Focus Today: उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 2 दिसंबर 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. आज की इस लिस्ट Hero MotoCorp, Wipro, Paytm, Eicher Motors, Bandhan Bank, Kotak Mahindra Bank, PNB, NMDC, SML Isuzu, Piramal Enterprises, SJVN, Ashiana Housing, Atul Auto, Orchid Pharma, Phoenix Mills, Yes Bank, Bank of India, Max Healthcare, NLC India, Reliance Capital जैसे शेयर शामिल हैं. इनमें से किसी ने बिजनेस बढ़ाने के लिए कोई कदम उठाया है तो किसी को बड़ा ऑर्डर मिला है. वहीं किसी ने डिविडेंड देने का एलान किया है.

Hero MotoCorp

दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया निर्माता ने नवंबर 2022 में 3.9 लाख यूनिट्स की बिक्री की, जो पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 12 फीसदी ज्‍यादा है. कंपनी ने नवंबर 2021 में 3.49 लाख यूनिट्स की बिक्री की थी. हीरो को आगामी वेडिंग सीजन के साथ एग्रीकल्‍चरल एक्टिविटीज बढ़ने और डिमांड बेहतर होने से लाभ मिलने की उम्‍मीद है.

Wipro

विप्रो इंफ्रास्ट्रक्चर इंजीनियरिंग के इंडस्ट्रियल ऑटोमेशन बिजनेस ने घोषणा की है कि उसने लाइनक्राफ्ट.एआई का अधिग्रहण करने के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. यह मैन्‍युफैक्‍चरिंग सेक्‍टर में पुणे स्थित औद्योगिक इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) उत्पाद स्टार्टअप है.

Paytm

कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा के अनुसार, पेमेंट बिजनेस में UPI की हिस्सेदारी में बढ़ोतरी के कारण डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज फर्म को उम्मीद है कि उसका नेट पेमेंट मार्जिन 5 से 7 बेसिस प्‍वॉइंट पर स्थिर रहेगा.

Eicher Motors

रॉयल एनफील्ड की पैरेंट कंपनी Eicher Motors ने नवंबर में कुल मोटरसाइकिल बिक्री में सालाना आधार पर 37 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी ने नवंबर 2022 में 70,766 मोटरसाइकिल बेचीं, जबकि पिछले साल इसी महीने में 51,654 यूनिट बिकी थीं. लेकिन निर्यात 27 फीसदी घटकर 5,006 मोटरसाइकिल रह गया है.

Bandhan Bank

प्लूटस वेल्थ मैनेजमेंट एलएलपी ने 235.65 रुपये प्रति शेयर के औसत मूल्य पर Bandhan Bank में 0.55 फीसदी हिस्सेदारी या 90 लाख शेयर खरीदे हैं.

Kotak Mahindra Bank

निजी क्षेत्र के Kotak Mahindra Bank ने निजी प्लेसमेंट के आधार पर 10 लाख रुपये के अंकित मूल्य वाले 15,000 लंबी अवधि के पूरी तरह से भुगतान किए गए नॉन-कन्‍वर्टिबल बॉन्‍ड आवंटित किए हैं. कूपन दर 7.63 फीसदी सालाना है. टेन्‍योर आवंटन की तारीख से 7 साल है.

Punjab National Bank

पंजाब नेशनल बैंक ने बॉन्ड के जरिए 4,000 करोड़ रुपए जुटाए हैं. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने निजी प्लेसमेंट के आधार पर 7.89 फीसदी सालाना के कूपन पर बॉन्‍ड जारी करके 4,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं. बैंक ने 18 निवेशकों को बाॉन्‍ड जारी किए.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 02-12-2022 at 08:56 IST

TRENDING NOW

Business News