मुख्य समाचार:

Q1 में Hero Motocorp का मुनाफा 36% बढ़कर 1,257 करोड़ रु, ऑपरेशंस से आय घटी

इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 924.74 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

July 30, 2019 8:18 PM
Hero MotoCorp Q1 net up 36 pc at Rs 1,257 crImage: Bloomberg

देश की दूसरी सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प का चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में कंसोलिडेटेड शुद्ध लाभ 35.89 प्रतिशत बढ़कर 1,256.69 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. एकमुश्त अप्रत्याशित लाभ की वजह से कंपनी के शुद्ध लाभ में इजाफा हुआ है. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 924.74 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था.

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी परिचालन आय घटकर 8,185.97 करोड़ रुपये पर आ गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 8,913.27 करोड़ रुपये थी.

इकोनॉमिक और कस्टमर सेंटीमेंट नरम रहने का दिखा असर

हीरो मोटोकॉर्प के चीफ फाइनेंशियल अधिकारी निरंजन गुप्ता ने कहा कि इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान ओवरआॅल इकोनॉमिक और कस्टमर सेंटीमेंट नरम रहे. उनका असर ऑटो सेक्टर की परफॉरमेंस में स्पष्ट तौर पर दिखा. साल के बचे हुए हिस्से के लिए आउटलुक कई कारकों पर निर्भर करेगा, जैसे मानसून की प्रगति, फेस्टिव सीजन में बिक्री और लिक्विडिटी में बेहतरी.

जीएसटी घटाने की जारी रहेगी अपील

आगे कहा कि हम सरकार से अपील करते रहेंगे कि टू-व्हीलर्स पर जीएसटी को मौजूदा 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी पर लाया जाए. यह सेक्टर को काफी हद तक राहत देगा. इस कटौती से टू-व्हीलर्स की कॉस्ट घटेगी और डिमांड बढ़ेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Q1 में Hero Motocorp का मुनाफा 36% बढ़कर 1,257 करोड़ रु, ऑपरेशंस से आय घटी

Go to Top