सर्वाधिक पढ़ी गईं

Hero MotoCorp: हीरो मोटोकॉर्प के सभी प्लांट अस्‍थाई तौर पर बंद, कोविड-19 केस बढ़ने पर लिया फैसला

Hero MotoCorp Shut Down Plants: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी प्लांट में कुछ दिनों के लिए मैन्‍युफैक्‍चरिंग बंद करने का फैसला किया है.

April 21, 2021 1:21 PM
Hero MotoCorp Shut Down PlantsHero MotoCorp Shut Down Plants: देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी प्लांट में कुछ दिनों के लिए मैन्‍युफैक्‍चरिंग बंद करने का फैसला किया है.

Hero MotoCorp Shut Down Plants: कोरोना वायरस का असर अब एक बार फिर इंडस्‍ट्री पर दिखना शुरू हो गया है. देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपने सभी प्लांट में कुछ दिनों के लिए मैन्‍युफैक्‍चरिंग बंद करने का फैसला किया है. कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है. कंपनी के सभी प्लांट और जीपीसी बारी-बारी से 4 दिनों के लिए बंद रहेंगे.

कुछ दिनों के लिए बंद रहेंगे प्‍लांट

देश भर में हीरो मोटोकॉर्प के प्लांट कुछ दिनों के लिए बंद रहेंगे. कंपनी के GPC यानी ग्‍लोबल पार्ट सेंटर में भी प्रोडक्शन बंद रहेगा. पूरे देश में Covid-19 के बढ़ते मामलों की वजह से ये फैसला लिया गया है.

कंपनी के सभी प्लांट और जीपीसी बारी-बारी से 4 दिनों के लिए बंद रहेंगे. यह फैसला 22 अप्रैल से 1 मई तक के लिए लिया गया है. वहीं कौन सा प्लांट कब बंद होगा यह वहां के हालात को देखकर तय किया जाएगा. प्लांट बंद होने के दौरान कंपनी वहां जरूरी मेंटेनेंस करेगी.

क्‍या कहना है कंपनी का

हीरो मोटो कॉर्प ने एक बयान में कहा है कि अपने लोगों की सुरक्षा और उनके कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के तहत हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में कामकाज बंद करने का फैसला किया है. इसमें ग्लोबल पार्ट सेंटर भी शामिल है. इस समय अपने सभी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में काम काज बंद कर रही हीरोमोटोकॉर्प ने शटडाउन पीरियड का उपयोग जरूरी मेंटेनेंस वर्क के लिए करने का फैसला किया है.

ग्राहकों की मांग पूरा करने की बात

हीरो मोटोकॉर्प के एक बयान में कहा गया है कि मौजूदा शटडाउन से कंपनी ग्राहकों की मांग पूरा करने में किसी बाधा का सामना नहीं करने जा रही है. कोरोना के बढ़ते संकट से निपटने के लिए देश के कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन किया जा रहा है और उसकी वजह से कंपनी के कारोबार पर अधिक असर पड़ने की आशंका नहीं है. प्लांट को बंद रखने की वजह से प्रोडक्शन में जो कमी आएगी उसे इस साल की बाकी बची तिमाही में पूरा कर लिया जाएगा.

जल्‍द शुरू होगा काम

हीरो मोटो ने कहा है कि कोरोनावायरस खत्म होने के बाद सभी प्लांट में सामान्य कामकाज शुरू हो जाएगा. 22 अप्रैल से 1 मई की अवधि के बीच कंपनी ने स्थानीय माहौल के हिसाब से हर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और ग्लोबल पार्ट सेंटर को 4 दिन के लिए बंद रखने का फैसला किया है. इसके साथ ही कंपनी के सभी कॉरपोरेट ऑफिस में पहले से वर्क फ्रॉम होम मोड में काम चल रहा है और दफ्तर आने वाले लोगों की संख्या बहुत सीमित है. जरूरी कामकाज के लिए हीरोमोटोकॉर्प जिन लोगों को दफ्तर बुलाती है, उन्हें भी रोटेशन के आधार पर बुलाया जा रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. Hero MotoCorp: हीरो मोटोकॉर्प के सभी प्लांट अस्‍थाई तौर पर बंद, कोविड-19 केस बढ़ने पर लिया फैसला

Go to Top