मुख्य समाचार:

HDFC की हुई अपोलो म्यूनिख हेल्थ, 1,347 करोड़ में खरीदी 51% हिस्सेदारी

HDFC अपनी सब्सिडियरी HDFC अर्गो जनरल इंश्योरेंस में अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस का विलय करेगी.

June 19, 2019 8:24 PM
HDFC snaps up Apollo Munich Health for Rs 1,347 crRepresentational Image

घर खरीदने के लिए कर्ज देने वाली कंपनी HDFC ने 1,347 करोड़ रुपये में अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी की बहुलांश हिस्सेदारी के अधिग्रहण की बुधवार को घोषणा की. HDFC अपनी सब्सिडियरी HDFC अर्गो जनरल इंश्योरेंस में अपोलो म्यूनिख हेल्थ इंश्योरेंस का विलय करेगी.

HDFC ने म्युनिख हेल्थ इंश्यारेंस में बहुलांश हिस्सेदारी की खरीद अपोलो हॉस्पिटल्स समूह और म्युनिख हेल्थ से की है. सौदे के तहत एचडीएफसी 1,336 करोड़ रुपये में 50.8 प्रतिशत हिस्सेदारी अपोलो हॉस्पिटल्स समूह से और 0.4 प्रतिशत हिस्सेदारी कंपनी के कर्मचारियों से 10.84 करोड़ रुपये में खरीदेगी.

अगले माह तक पूरी हो जाएगी प्रक्रिया, बने रहेंगे कर्मचारी

HDFC के चेयरमैन दीपक पारेख ने बताया कि जर्मनी की इंश्योरेंस कंपनी म्यूनिख हेल्थ संयुक्त उद्यम को समाप्त करने के लिए अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइज एंड अपोलो एनर्जी को 294 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी. विलय के बाद 308 शाखाओं एवं 10,807 करोड़ रुपये के कारोबार के साथ साधारण बीमा उद्योग में HDFC अर्गो जनरल इंश्योरेंस की हिस्सेदारी 6.4 प्रतिशत हो जाएगी. पारेख ने उम्मीद जताई कि अगले महीने तक अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी और विलय के बाद कर्मचारियों को बनाए रखा जाएगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. HDFC की हुई अपोलो म्यूनिख हेल्थ, 1,347 करोड़ में खरीदी 51% हिस्सेदारी

Go to Top