सर्वाधिक पढ़ी गईं

HDFC ग्राहकों के लिए खुशखबरी! होम लोन पर ब्याज घटाया; SBI, कोटक महिंद्रा भी दे चुके हैं राहत

SBI और कोटक महिंद्रा बैंक के बाद अब HDFC ने भी होम लोन की ब्याज दरें घटा दी हैं.

March 3, 2021 6:00 PM
hdfc reduces its retail prime lending rate now home loan rate down after sbi and kotak mahindra bankएचडीएफसी ने हाउसिंग लोन पर रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट में 5 बेसिस प्वाइंट्स (0.05 फीसदी) की कटौती की है.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और कोटक महिंद्रा बैंक के बाद अब HDFC (हाउसिंग डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड) ने भी होम लोन (Home Loan) की ब्याज दरें घटा दी हैं. बैंक ने बुधवार को स्टॉक एक्सचेंज को दी गई फाइलिंग में अपने रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में 5 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती का एलान किया. फाइलिंग में एचडीएफसी ने कहा वह हाउसिंग लोन पर रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट में 5 बेसिस प्वाइंट्स (0.05 फीसदी) की कटौती कर रहा है और यह फैसला 4 मार्च 2021 से प्रभावी हो जाएगा.

फाइलिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक इस बदलाव का फायदा सभी वर्तमान एचडीएफसी रिटेल होम लोन कस्टमर्स को मिलेगा. इस फैसले से एचडीएफसी में होम लोन की दर न्यूनतम 6.75 फीसदी हो गई है. एसबीआई और कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की दरों में जो कटौती की है, वह कुछ समय के लिए एक ऑफर के तहत है जबकि एचडीएफसी ने अभी कोई टाइमलाइन नहीं तय किया है.

यह भी पढ़ें- भारत का Tesla को बड़ा ऑफर; मान ली ये बात तो मिलेगा इंसेटिव, प्रोडक्शन होगा सस्ता

कोटक महिंद्रा बैंक में सबसे सस्ता होम लोन

निजी सेक्टर के प्रमुख बैंक Kotak Mahindra Bank ने 1 मार्च से हो लोन की ब्याज दरें कम कर दी हैं. कोटक बैंक ने होम लोन की ब्याज दरों में 10 बेसिस पॉइंट (bps) की कटौती की है. इस कटौती के बाद होम लोन की ब्याज दर घटकर 6.65 फीसदी रह गई है. कोटक बैंक का दावा है कि होम लोन मार्केट में उसका यह ऑफर सबसे सस्ता है. बैंक का यह स्पेशल ऑफर 31 मार्च 2021 तक लागू है.

SBI भी घटा चुका है होम लोन की ब्याज दर

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने भी होम लोन की ब्याज दरें कम की हैं. 1 मार्च को एसबीआई ने खास ऑफर के तहत कस्टमर्स को होम लोन की ब्याज दर पर 70 बेसिस प्वॉइंट तक छूट देने का एलान किया जिसके तहत होमलोन की ब्याज दरें 6.70 फीसदी से शुरू है. यह अब तक का रिकॉर्ड लो है. एसबीआई ने 31 मार्च तक होम लोन पर प्रॉसेसिंग फी भी माफ कर दिया है. एसबीआई का कहना है कि जिन ग्राहकों की रीपेमेंट हिस्ट्री बेहतर है, उन्हें इसका फायदा मिलेगा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. कारोबार बाजार
  3. HDFC ग्राहकों के लिए खुशखबरी! होम लोन पर ब्याज घटाया; SBI, कोटक महिंद्रा भी दे चुके हैं राहत

Go to Top